दिल्ली के पांडव नगर में बच्ची से दुष्कर्म के मामले में आरोपी मुस्लिम ट्यूशन टीचर के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

Date:

Share post:

दिल्ली के पांडव नगर इलाके में बीते दिनों चार वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के विरोध में रविवार को रामलीला पार्क में महापंचायत हुई। इसमें आरोपी को फांसी की सजा दिलाने, घटना की सीबीआई से जांच कराने, परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने सहित लोगों ने कई मांगें रखी।

महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए कई संगठनों के अलावा हजारों की संख्या में दूर-दराज के इलाकों से लोग पहुंचे थे। गुड़िया न्याय संघर्ष अभियान समिति की ओर से महापंचायत का आह्वान किया गया था। इस दौरान पंचायत स्थल के आसपास के इलाकों की सभी दुकानें बंद रहीं। गलियों के बाहर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी और सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। ड्रोन से भी नजर रखी जा रही थी।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। आक्रोशित लोगों ने जोश में आकर महापंचायत शुरू होने से पहले विवादित नारेबाजी भी की। बता दें कि महापंचायत को सुनने और देखने के लिए लोग अपने घरों की छतों पर चढ़े हुए थे। साथ ही बड़ी तादाद में महिलाएं भी पहुंची हुई थीं।

महापंचायत में आए लोग आरोपी के घर की ओर जाने की जिद पर अड़े थे, लेकिन पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर रखी थी। किसी को भी जाने की इजाजत नहीं थी। पुलिस ने समझाकर लोगों को रामलीला पार्क में जाकर रोष व्यक्त करने के लिए कहा। उधर, गुड़िया न्याय संघर्ष अभियान समिति की अध्यक्ष आरती सिंह ने कहा कि आस-पड़ोस में आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। बच्चियों की सुरक्षा हम सब की जिम्मेदारी है। इस मामले में एक आरोपी नहीं है। परिवार के खिलाफ अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। एफआईआर को सार्वजनिक नहीं किया।

आरती सिंह ने कहा कि आरोपी की गली में प्रशासन और पुलिस का पहरा है, जबकि पीड़ित बच्ची की गली में कोई पुलिसकर्मी नहीं है। पुलिस आखिर किसको बचा रही है। इस पंचायत का उद्देश्य सबकी आंखे खोलना है। महापंचायत में वक्ताओं ने कहा कि बच्ची के परिवार के आर्थिक हालात ठीक नहीं हैं। पुलिस की मदद से बच्ची का इलाज चल रहा है।

पीड़ित के दादा ने कहा कि बच्ची अब स्वस्थ है। चिंता की कोई बात नहीं है। यह घटना किसी और के साथ नहीं होनी चाहिए। महापंचायत में हिस्सा लेने पहुंचे लोगों ने कहा कि दुष्कर्म के आरोपी को चौराहे पर फांसी की सजा देने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फ़िल्म क्रू मैं तब्बू की भूमिका सुर्खियां बटोर रही है

लगातार खुद को नया रूप देने वाली तब्बू को उनकी बहुमुखी प्रतिभा और सदाबहार आकर्षण के लिए पूरे...

फिल्म प्रमोशन के लिए “द लॉस्ट गर्ल” की टीम पहुंची दिल्ली

84 के दंगों पर आधारित फिल्म "द लॉस्ट गर्ल" की अभिनेत्री प्राची बंसल और निर्देशक आदित्य रानोलिया दिल्ली...

दिल्ली के जगतपुर गांव में आज सुबह एक तेंदुआ घुस गया। जिसने कई लोगों को घायल कर दिया

दिल्ली के बुराड़ी इलाके जगतपुर गांव में तेंदुआ घुस गया, जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूत्रों...

जागृति -द अवेकनिंग का संदेश संघर्ष करे, हार ना माने न्याय अवश्य मिलेगा

अक्सर हमारी बॉलीवुड फिल्मों में यही देखने को मिलता है कि क्राइम हो जाने के बाद ही पुलिस...