प्रेम की राह में रोड़ा बने पड़ोसी युवक को ठोकवा दी

    60
    0

    गाजीपुर। एक युवती की आशिक मिजाजी, जिश्मानी हवस का नतीजा खौफनाक मंजर के रूप में सामने आया। युवती अपने पड़ोसी युवक ब्रजेश चौहान कल्लू (20) की महज इस लिए हत्या करा दी कि वह उसके इस विवाहेत्तर संबंधों के लिए टोका था। हत्या के बाद मौके से भाग रहे युवती के प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। बाद में पुलिस युवती भी गिरफ्तार कर ली जबकि हत्या में शामिल रहे प्रेमी के साथी पवहारी यादव की सरगर्मी से तलाश हो रही है।

    घटना सादात थाने के हुरमुजपुर बनवा गांव की चौहान बस्ती में रविवार की सुबह करीब 11 बजे हुई थी। युवती का प्रेमी सोनू गोंड शादियाबाद थाना क्षेत्र के बैरमपुर का है। उसकी मौसी का घर हुरमुजपुर बनवा में है। उसी सिलसिले में हुरमुजपुर बनवा आते-जाते वह युवती के संपर्क में आया। फिर तो युवती सोनू की प्रेम में डूबती चली गई। वह किसी न किसी बहाने सोनू से एकांत में प्रेमालाप के लिए मौका निकाल लेती। कहते हैं इश्क और मुश्क ज्यादा दिन नहीं छिपता। युवती की यह प्रेम कहानी उसके घर सहित पूरे गांव में पहुंच गई। तब घरवालों का माथा ठनका। ज्यादा बदनामी न हो। उससे बचने के लिए वह आनन-फानन में युवती की शादी बहादुरपुर थाना देवगांव जिला आजमगढ़ में तय कर बीते पांच जून को शादी कराकर उसे ससुराल भी विदा कर दिए लेकिन ससुराल पहुंचने के बाद भी युवती के सिर से मोहब्बत का भूत उतरा नहीं और किसी बहाने प्रेमी सोनू को मिलने के लिए अपनी ससुराल में ही बुला ली। फिर दबाव बनाकर कुछ ही दिन में मायके लौट आई।

    उसके बाद उन दोनों का पहले की तरह मिलना-जुलना शुरू हो गया। उसी बीच पड़ोस के युवक ब्रजेश चौहान कल्लू की नजर एक दिन प्रेमालाप कर रही उस युवती पर पड़ी। उसने विवाह का हवाला देते हुए युवती को ऐसा करने के लिए टोका। युवती पर उसका कोई असर नहीं पड़ा। बल्कि उल्टे वह अपने प्रेम संबंधों की राह में कल्लू को कांटा मान ली और उसे हमेशा खातिर हटाने के लिए प्रेमी सोनू गोंड को उकसाई।

    सोनू गोंड अपने ही गांव के रहने वाले साथी पवहारी यादव को लेकर बाइक से युवती के गांव पहुंच गया। युवती अपने घर से बाहर आई और भोजन के बाद अपने हाते में चारपाई पर लेटे ब्रजेश चौहान कल्लू की इशारे से पहचान कराई। उसके बाद साथी पवहारी यादव को एक ओर खड़ा कर सोनू गोंड दबे पांव चारपाई के पास पहुंचा और कल्लू की बाईं कनपटी पर करीब से तमंचा से गोली दाग दिया।

    गोली के धमका से आसपास के लोग मौके की ओर लपके। तब उनकी नजर हाथ में तमंचा लिए भाग रहे सोनू और पवहारी पर पड़ी। पीछा कर सोनू को धर दबोचे जबकि पवहारी मय बाइक भाग निकला। उसी बीच मौके पर पुलिस भी पहुंच गई लेकिन गुस्साए ग्रामीण सोनू को सौंपने को तैयार नहीं हुए। वह उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़ गए। हालात की नजाकत को देखते हुए आसपास के थानों की फोर्स भी मौके पर बुला ली गई। एसडीएम जखनियां सूरज यादव भी पहुंचे और किसी तरह समझाबुझा कर ग्रामीणों के कब्जे से सोनू गोंड को पुलिस के हवाले कराए।

    एसओ सादात रामाश्रय राय ने बताया कि इस मामले में मृत युवक ब्रजेश चौहान कल्लू की मां अनिता देवी की तहरीर पर सोनू गोंड तथा उसके साथी पवहारी यादव के अलावा युवती के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज हुई है। सोमवार की सुबह सादात रेलवे स्टेशन से युवती की गिरफ्तारी हुई है जबकि पवहारी यादव की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर दबिश डाली जा रही है।

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

    Previous articleभाजपाः बृजेंद्र राय सीएचसी सादात को लिए गोद
    Next articleसपाः जिला पंचायत चेयरमैन चुनाव को लेकर ‘ऐलानिया बगावत’!