पूर्वांचल एक्सप्रेस वेः औद्योगिक विकास मंत्री हेड से टेल तक लेंगे जायजा

    38
    0

    बाराचवर/गाजीपुर (यशवंत सिंह)। प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना का 12 जून को निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निरीक्षण को लेकर व्यस्त कार्यक्रम लगा है। शुरुआत एक्सप्रेस वे के पैकेज एक-दो (अयोध्या) से होगी। अंतिम पड़ाव पैकेज आठ (गाजीपुर) में होगा।

    श्री महाना राजकीय हेलीकॉप्टर से दोपहर 12.10 बजे पैकेज सात (मऊ) पहुंचेंगे और निरीक्षण तथा निर्माण कार्य की प्रगति समीक्षा के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस के ही रास्ते कार से स्थलीय निरीक्षण करते हुए अंतिम पैकेज आठ गाजीपुर में उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरटी (यूपीडा) के कैंप ऑफिस कासिमाबाद क्षेत्र स्थित धऱवार कला 1.40 बजे आएंगे। जहां निरीक्षण, समीक्षा और पौधरोपण के बाद वह शाम 2.25 बजे हेलीकॉप्टर से लखनऊ वापसी के लिए उड़ान भरेंगे।

    औद्योगिक विकास मंत्री के साथ इस व्यस्त दौरे में अपर मुख्य सचिव (गृह) एवं यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी और अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार भी रहेंगे।

    मालूम हो कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे योगी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। लखनऊ से गाजीपुर तक छह लेन के इस एक्सप्रेस वे की कुल लंबाई 340.8 किलोमीटर है। सरकार की पूर्व घोषणा के मुताबिक इस पर आवागमन बीते अप्रैल में ही शुरू हो जाना था लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण निर्माण कार्य विलंबित हो गया है।

    यह भी पढ़ें–जिला पंचायतः चुनाव याचिका पर 21 को अगली सुनवाई

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

     

     

    Previous articleअंजना सिंह की चुनाव याचिका पर आरओ सहित अन्य उम्मीदवारों को नोटिस, 21 को अगली सुनवाई
    Next articleससुराल में घरजमाई का कत्ल! मूलतः बहादुरगंज का रहने वाला था कलाम