दिवंगत फौजी के ‘अपमान’ पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, वाहनों पर पथराव और किए हाइवे जाम

    38
    0

    गाजीपुर। दिवंगत फौजी अभिषक यादव (23) के लिए ‘असम्मान’ को लेकर शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। सिधौना में एनएच पर पार्थिव शरीर रख कर घंटों जाम रखा। मौके पर एसडीएम सैदपुर की गाड़ी सहित उधर से गुजर रही रोडवेज तथा निजी बस पर पथराव कर उनके शीशे वगैरह फोड़ दिए। एएसपी सिटी तथा सैदपुर व जखनियां एसडीएम की अगुवाई में कई थानों की पुलिस फोर्स डटी रही। आखिर में सेना की गोरखा बटालियन ने विभागीय गाड़ी भेजी। तब उस पर पार्थिव शरीर रख कर दिवंगत फौजी के गांव बहरियाबाद थाना क्षेत्र स्थित वृंदावन गांव ले जाया गया। उसके बाद जौहरगंज श्मशान घाट पर दाह संस्कार हुआ।

    उसके पूर्व ट्रेन से गुरुवार की देर रात पं.दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) पर पार्थिव शरीर पहुंचा। जहां मौजूद दिवंगत फौजी के नात-रिश्तेदार और उनके गांव वृंदावन के लोग पार्थिव शरीर लेकर अपनी गाड़ी से अल सुबह करीब पांच बजे सिधौना आए। जहां स्व. रामकरन दादा के स्कूल पर रुककर गोरखा रेजिमेंट वाराणसी के जवानों का इंतजार करने लगे। गोरखा रेजीमेंट के जवान बाइक और अन्य वाहनों से सिधौना पहुंचे। उन्हें उस दशा में देख वह सभी भड़क गए और पार्थिव शरीर सड़क पर रख जाम कर दिए।

    उनका कहना था कि गोरखा रेजीमेंट की तरफ से आए प्राइवेट वाहन में जवान का पार्थिव शरीर ले जाना फौजी का अपमान है। जवान को शहीद का दर्जा देते हुए उसके अनुरूप सुविधा मुहैया कराई जाए। सेना की गाड़ी में पार्थिव शरीर ले जाने और एसपी व डीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर वह अड़ गए। सुबह सात बजे से शुरू हुआ जाम 11 बजे तक चला। कई थानों की फोर्स और एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी व एसडीएम सैदपुर विक्रम सिंह तथा एसडीएम जखनियां सूरज यादव के समझाने का भी उन पर कोई असर नहीं पड़ा। आखिर में जब गोरखा रेजिमेंट वाराणसी से फूल-मालाओं से सजा वाहन पहुंचा तब रास्ता जाम खत्म हुआ और ग्रामीण दिवंगत फौजी अभिषेक यादव का पार्थिव शरीर सेना के उस वाहन पर रख उनके गांव वृंदावन पहुंचे। उसके बाद दाह संस्कार के लिए पार्थिव शरीर जौहरगंज घाट पर लाया गया। उसके पूर्व सैनिकों के अलावा एसडीएम और पुलिस अधिकारियों पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किया।

    सड़क हादसे में गई थी अभिषेक की जान

    फौजी अभिषेक यादव की तैनाती असम में थी। बीते 29 मई को अरूणाचल प्रदेश में सरहद पर गश्त कर वापसी में उनका वाहन गहरी खाई में पलट गया था। उनके दो साथी मौके पर ही दम तोड़ दिए थे जबकि अन्य दो साथियों के साथ घायलावस्था में सेना के हेलिकाप्टर से गुवाहटी आर्मी बेस अस्पताल लाया गया था। जहां मंगलवार की रात अभिषेक का भी दम टूट गया था।

    यह भी पढ़ें–पुलिसः कुछ ‘मलाईदार’, कुछ ‘बेरस’!

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleकुछ की छिनी पुलिस चौकी, कुछ को मिली मलाईदार चौकी !
    Next articleलापता बालक का शव दूसरे दिन गड़ही में उतराया मिला