सांसद अतुल राय के दिल में आज भी जमानियां के लिए मोहब्बत !

    36
    0

    गाजीपुर। कहते हैं इस जालिम सियासत में अपने गैर हो जाते हैं। नई के आगे पुरानी आवाम छूट जाती है। नए में पहुंच कर पुराने इलाके का मोह टूट जाता है लेकिन यकीनन सांसद घोसी (मऊ) अतुल राय के साथ ऐसा कुछ नहीं है। जितनी अपने संसदीय क्षेत्र घोसी की उन्हें परवाह है, उतनी ही अपने पुराने जमानियां की भी उनको फिक्र है। जितनी घोसी के लोगों के लिए मोहब्बत है, उतनी ही जगह उनके दिल में जमानियां वालों के लिए भी है। महामारी के इस जमाने में घोसी वालों को सुरक्षित रखने की उनमें जितनी बेताबी है, उतनी ही संजीदगी जमानियां के लिए भी है। जी हां! गाजीपुर का यही जमानियां विधानसभा क्षेत्र, जहां से अतुल राय ने सक्रिय राजनीति में इंट्री मारी थी। बसपा के टिकट पर साल 2017 का विधानसभा चुनाव लड़े थे। फिर जब 2019 में लोकसभा चुनाव की बारी आई तो बसपा उनको घोसी ले गई और मैदान में उतारी। नतीजा उसके मनमाफिक आया।

    दुर्भाग्य यह कि उसी बीच अतुल राय को यौन शोषण के एक कथित मामले में न्यायिक हिरासत में जाना पड़ा। इन दिनों वह नैनी जेल में निरुद्ध हैं। बावजूद वह अपने घोसी के लिए महामारी के प्रचंड दौर शुरू होने के साथ ही चिकित्सकीय सुविधा के लिहाज से यथा संभव सब कुछ कर रहे हैं लेकिन अपने गृह जिला गाजीपुर और यहां के विधानसभा क्षेत्र जमानियां की भी उन्हें सुधि है। शायद यही वजह है कि सोमवार को जमानियां के बारा, उसिया, ढढ़नी, ताजपुर कुर्रा, चित्रकोनी, जमानिया कस्बा, देवल, सेवराई, भदौरा में उनकी टीम मय एंबुलेंस पहुंची और कोविड संदिग्धों  को टेस्टिंग, टेलीमेडिसीन की सेवा मुहैया कराने के साथ ही निःशुल्क दवा वितरित की।

    संयोग से सांसद अतुल राय की माताश्री कुसुमलता राय की मंगलवार को चौथी पुण्यतिथि थी। लिहाजा उनकी चिर-स्मृति में सेवा का यही भाव लिए टीम दो दिन के लिए गृह विधानसभा क्षेत्र मुहम्मदाबाद में भी पहुंची। पहले दिन शेरपुर, सुखडेहरा, मलसा, मुर्तिजीपुर, लोचाइन, सुल्तानपुर, बेनसागर, बालापुर, डोमपुरा, अवथही, तमलपुरा, कठऊत, तिवारीपुर, चांदपुर, हेमापुर, अमरुपुर, गौसपुर, फतेपुर, मुहम्मदाबाद क़स्बा और अंतिम दिन बुधवार को रेवतीपुर, पटकनिया, रामपुर, गोपालपुर, तिलवां, डेढ़गांवा, जोगा कोठिया फतुल्हपुर आदि गांवों में कोविड संदिग्धों की टेस्टिंग, टेलीमेडिसीन सर्विस और निःशुल्क दवा उपलब्ध कराई।

    मुहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र में इस कार्यक्रम की शुरुआत सांसद अतुल राय के पैतृक गांव वीरपुर से हुई। जहां सांसद के अनुज पवन कुमार राय ने अपनी माताजी के चित्र पर माल्यापर्ण कर सभी एम्बुलेंसों को रवाना किया। उस मौके पर पूर्व प्रधान रामेश्वर पटेल, कांतेश्वर उपाध्याय, अभिनव राय, संजय राय, लालजी यादव, संतोष चौधरी, श्रीराम चौधरी, जयराम, साजन माली, यदुनंदन यादव आदि उपस्थित थे।

    यह भी पढ़ें–भाजपाः पिछड़ा कार्ड पर ही दाव !

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleकरोना कर्फ्यू में राहत, डीएम ने जारी की गाइड लाइन
    Next articleएक और जांबाज फौजी ने गंवाई अपनी जान, सादात क्षेत्र के रहने वाले थे अभिषेक