एक और जांबाज फौजी ने गंवाई अपनी जान, सादात क्षेत्र के रहने वाले थे अभिषेक

    39
    0

    गाजीपुर। शहीदी धरती गाजीपुर के एक और जांबाज फौजी ने अपनी जान गंवा दी। सादात क्षेत्र के वृंदावन गांव के जवान अभिषेक यादव (23) की ड्यूटी के दौरान जीप हादसे में उनका निधन हो गया। उनका पार्थिव शरीर तीन जून को अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव लाया जाएगा।

    वृन्दावन गांव के रामजन्म यादव के पुत्र अभिषेक यादव (23 ) वर्ष 2019 में फौज में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। उनके बड़े भाई हरिकेश यादव ने बताया कि बीते 29 मई को स्वजनों को सूचना मिली थी कि असम में पहाड़ी पर लगे सैनिक कैंप से नीचे उतरते समय जीप अनियंत्रित होकर पलट गई। उसमें सवार दो जवान मौके पर ही शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में अभिषेक भी थे। उन लोगों को असम के ही तेजपुर स्थित आर्मी हास्पिटल में भर्ती कराया गया। उस सूचना के बाद हरिकेश तथा पिता रामजन्म 30 मई को असम के लिए रवाना हो गए। अस्पताल में चिकित्सकों के लाख प्रयास के बाद भी अभिषेक को बचाया नहीं जा सका। मंगलवार की देर शाम करीब साढ़े सात बजे उनका दम टूट गया। अभिषेक फौज में भर्ती होने के बाद पहली बार दिसंबर 2020 में छुट्टी पर घर आए थे। फिर इस साल मई में दूसरी बार छुट्टी पर घर आने वाले थे  लेकिन कोरोना के चलते छुट्टी कैंसिल करनी पड़ी थी। अभी उनकी शादी नहीं हुई थी। कई जगह से रिश्ते की बात चल रही थी।

    अपने फौजी बेटे की मौत की खबर से इधर मां समावती देवी की स्थिति बिगड़ गई है। वहीं अपने देवर की मौत पर भाभी उषा और उनके बेटे-बेटियों के रोने बिलखने से समूचे गांव का माहौल गमगीन हो गया है। अभिषेक दो भाइयों और पांच बहनों में सबसे छोटे थे। बहनों की शादी हो चुकी है। वह अपने परिवार के लिए आजीविका का एकमात्र सहारा थे।

    यह भी पढ़ें–सांसद अतुल राय की मोहब्बत !

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

     

    Previous articleसांसद अतुल राय के दिल में आज भी जमानियां के लिए मोहब्बत !
    Next articleएक बाल आग्रह पर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने बदली जम्मू-कश्मीर की शिक्षा नीति