सपाः पहले बगावत कर लड़े और अब बड़े नेताओं का ‘उतार रहे पानी’!

    44
    0

    गाजीपुर। समाजवादी पार्टी में नौजवानों का एक नया ग्रुप उभरा है। आलम यह है कि इस ग्रुप का सामना करने से पार्टी के सुनामधन्य नेता और जिला नेतृत्व समूह के लोग तक घबरा रहे हैं। बैठकों में किसी का पानी उतारने में यह ग्रुप थोड़ा भी हिचक नहीं रहा है। इस ग्रुप में कुल दस हैं। यह सभी फ्री फाइट अथवा पार्टी से बगावत कर जिला पंचायत में निर्वाचित होकर पहुंचे हैं।

    अब जबकि जिला पंचायत चेयरमैन के चुनाव की बारी है और पार्टी लगातार ढाई दशक से इस प्रतिष्ठापरक कुर्सी पर अपने कब्जे को बनाए रखने के लिए रणनीति बना रही है तो यह ग्रुप (10-G) भी जिला नेतृत्व समूह सहित चुनावी रणनीतिकारों को अपनी सियासी वकत का एहसास कराने का कोई मौका छोड़ नहीं रहा है।

    जिला पंचायत चेयरमैन के चुनाव में पार्टी के विरुद्ध उतरने की तैयारी कर रहे दूसरों को भी इस 10-G की सियासी हैसियत का शायद एहसास है। यही वजह है कि वह लोग इनके जज्बातों को भड़का कर अपने लिए समर्थन की जुगत में लगे हैं। इस बाबत चर्चा पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मुन्नन यादव कहते हैं-अव्वल तो पार्टी में 10-G की अवधारणा बनाना या कहना सरासर बेमानी है। पार्टी समाजवादियों के घर की तरह है। इसमें आम हो या खास, सबको बराबरी का अधिकार, सम्मान है। भले ही वह नौजवान अपने बूते चुनाव लड़ कर जिला पंचायत में पहुंचे हैं लेकिन उनके दिल में पार्टी के लिए पूरी इज्जत है। पार्टी नेतृत्व समूह या किसी बड़े नेता से वह नाखुश हैं तो पार्टी के फोरम पर ही उसे प्रकट करने का उन्हें पूरा हक है। पार्टी की मर्यादा को वह कतई तोड़ नहीं रहे हैं। वह सियासत में क्षणिक लाभ लेने नहीं आए हैं। बल्कि लंबे रेस के घोड़े हैं। पार्टी के लिए उनके समर्पण पर भी रंचमात्र शक नहीं किया जा सकता। पार्टी की रीति-नीति को लेकर वह संघर्षरत रहते हैं। उनमें तो कुछ इतने ऊर्जावान हैं कि पार्टी के लिए साइकिल चला कर दिल्ली तक गए हैं। जिला पंचायत चेयरमैन के चुनाव में उन नौजवानों को खरीदने की विरोधियों की मंशा कतई पूरी नहीं होगी। वह किसी गैर के हाथों अपनी जमीर गिरवी नहीं रखेंगे। उन्हें पता है कि सौदागरों से नहीं बल्कि जिला पंचायत में उनको मान-सम्मान तभी मिलेगा जब चेयरमैन की कुर्सी पार्टी को मिलेगी।

    और कुसुमलता यादव उम्मीदवार घोषित

    गाजीपुर। समाजवादी पार्टी जिला पंचायत चेयरमैन चुनाव के लिए कुसुमलता यादव पत्नी मुकेश यादव का नाम बतौर उम्मीदवार रविवार को घोषित कर दी। यह घोषणा लोहिया भवन में हुई बैठक में हुई। इस घोषणा का करतल ध्वनि से स्वागत हुआ। बैठक में कुसुमलता की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टीजनों ने संकल्प लिया। बैठक में विधायक डॉ. बीरेंद्र यादव, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह, पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह, पूर्व एमएलसी काशी नाथ यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, वरिष्ठ नेता राजेश राय पप्पू, पूर्व विधायक द्वय विजय कुमार तथा कालीचरण राजभर, जिला महासचिव अशोक बिंद, सदानंद यादव, आमिर अली, रामलाल प्रजापति, तहसीन अहमद, जावेद अहमद, चंद्रमा यादव, मंगला यादव, अंबिका यादव, दिनेश यादव आदि थे। के साथ-साथ लगभग चालीस जिला पंचायत सदस्य उपस्थित थे । संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया। मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने दावा किया कि कुल 67 सदस्यीय जिला पंचायत के नवनिर्वाचित 40 सदस्य भी बैठक में मौजूद थे।

    यह भी पढ़ें–..और चेयरमैन घूमीं गली-गली

     

    Previous article…और गली-गली घूमीं चेयरमैन सरिता अग्रवाल
    Next articleप्रधान का सरनामी बेटा गिरफ्तार, बाइक और तमंचा बरामद