जिला पंचायतः चेयरमैन के लिए सपा का उम्मीदवार तय!

    38
    0

    गाजीपुर। जिला पंचायत के लिए समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार तय हो गया है। उम्मीदवार होंगी जमानियां प्रथम सीट से निर्वाचित कुसुमलता यादव पत्नी मुकेश यादव।

    वैसे पार्टी की ओर से अभी इनके नाम की घोषणा नहीं हुई है लेकिन सोशल मीडिया पर जिलाध्यक्ष की प्रदेश अध्यक्ष को संबोधित इस आशय की लिखी एक चिट्ठी वायरल हो रही है। इस चिट्ठी में बीते बुधवार को लोहिया भवन में चयन कमेटी की अधिकृत बैठक का हवाला देते हुए लिखा है कि कमेटी ने बतौर उम्मीदवार कुसुमलता यादव पत्नी मुकेश यादव का नाम तय किया। लिहाजा इसकी अधिकृत घोषणा की अनुमति दी जाए।

    हालांकि इस चिट्ठी की प्रमाणिकता के लिए ‘आजकल समाचार’ ने पार्टी जिलाध्यक्ष रामधारी यादव को फोन लगाया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। बावजूद इस चिट्ठी की प्रमाणिकता को बल इस लिए भी मिलता है कि बैठक के दौरान चयन कमेटी के मेम्बरानों ने सभी चार दावेदारों का अलग-अलग साक्षात्कार लेकर यह टटोलने की कोशिश की थी कि चेयरमैन चुनाव के लिए कौन जरूरत भर ‘संसाधन’ जुटाने में सक्षम रहेगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार उस मामले में अकेले कुसुमलता ही खऱा उतरी थीं। कुसुमलता के पति मुकेश यादव रेलवे के बड़े कांट्रेक्टर हैं। उनका कामधाम सेंट्रल रेलवे में पसरा है। इतना कि गाजीपुर के कई बड़े-छोटे कांट्रेक्टर उनके जरिये वहां पहुंच कर ‘पुष्पित- पल्लवित’ हो रहे हैं।

    उस  बैठक के बाद से ही कुसुमलता यादव का अभियान औपचारिक रूप से शुरू भी हो गया है। अभियान से जुड़े लोगों का कहना है कि पार्टी की ओर से अधिकृत घोषणा के बाद अभियान में जरूरत के हिसाब से पूरे ‘संसाधन’ भी झोंक दिए जाएंगे। इस मामले में कुसुमलता यादव किसी से कम नहीं रहेंगी। फिर उनकी अगुवाई में सदस्यों का सम्मान भी सुरक्षित रहेगा।

    मालूम हो कि जिला पंचायत चेयरमैन की कुर्सी सामान्य महिला के लिए आरक्षित है। जिला पंचायत के कुल 67 नवनिर्वाचित सदस्य हैं। इनमें 32 सपा की लोहिया भवन में हुई बैठक में मौजूद थे जबकि जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने नामौजूद आठ नवनिर्वाचित सदस्यों के हवाले से बताया था कि वह निजी कारणों से बैठक में नहीं आए लेकिन उन लोगों ने पार्टी के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

     

    यह भी पढ़ें–पूर्व मंत्री ओपी सिंह की रणनीति !

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

     

    Previous article…तब जमानियां ब्लॉक प्रमुख पद पर मौर्यवंशी को लड़ाएगी सपा!
    Next articleजिला पंचायतः उम्मीदवारी की चर्चा पर सामने आया भाजपा किसान मोर्चा