जिला पंचायत चेयरमैनः अपना उम्मीदवार शीघ्र घोषित करेगी सपा

    35
    0

    गाजीपुर। जिला पंचायत चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी की हैसियत दर्ज कराने वाली समाजवादी पार्टी ने अब चेयरमैन के चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसकी शुरुआत बुधवार को पार्टी कार्यालय लोहिया भवन में नवनिर्वाचित सदस्यों के अभिनंदन के साथ हुई।

    इस अभिनंदन समारोह में चेयरमैन पद की दावेदारों सहित गिनती में कुल 32 नवनिर्वाचित सदस्य मौजूद रहे। तय हुआ कि चेयरमैन पद के उम्मीदवार का चयन गठित कमेटी करेगी। कमेटी में विधायक द्वय सुभाष पासी तथा डॉ.बीरेंद्र यादव के अलावा पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह, पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह, पूर्व एमएलसी काशीनाथ यादव, पूर्व विधायक द्वय कालीचरण राजभर व विजय कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, जैकिशुन साहू, जिला पंचायत की निवर्तमान चेयरमैन प्रतिनिधि विजय यादव, पार्टी के जिला महासचिव अशोक बिंद तथा वरिष्ठ नेता राजेश राय पप्पू बहैसियत सदस्य नामित किए गए। कमेटी के अध्यक्ष पार्टी जिलाध्यक्ष रामधारी होंगे। समारोह दोपहर करीब एक बजे शुरू हुआ और देर शाम तक चला।

    समारोह में मौजूद नवनिर्वाचित सदस्यों ने एक स्वर से पार्टी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ ही जिला पंचायत चेयरमैन की कुर्सी पर पार्टी को ही काबिज कराने की संकल्पबद्धता दोहराई। संचालन पार्टी जिला उपाध्यक्ष कन्हैया विश्वकर्मा ने किया।

    समारोह के बाद पार्टी जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने ‘आजकल समाचार’ को बताया कि कमेटी चेयरमैन उम्मीदवार के लिए कुल चार आवेदकों में से किसी एक का चयन करेगी। इन आवेदकों में कुसुमलता पत्नी मुकेश यादव (जमानियां प्रथम), प्रियंका पत्नी फणींद्र यादव (जमानियां तृतीय), बसंती पत्नी श्यामलाल यादव (बिरनो द्वितीय) और प्रभावती पत्नी जगदीश यादव (बिरनो तृतीय) हैं। जिलाध्यक्ष ने बताया कि उम्मीदवार का चयन कर उनका नाम राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रस्तावित होगा। फिर उनके निर्देश पर अधिकतम एक सप्ताह में उम्मीदवार की अधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। जिलाध्यक्ष ने दावा किया कि पार्टी से जुड़े अन्य आठ नवनिर्वाचित सदस्य व्यक्तिगत कारणों से अभिनंदन समारोह में नामौजूद रहे। इसके लिए पहले ही वह फोन कर खेद जता दिए थे।

    समारोह से लौटने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता मुन्नन यादव ने कहा कि पार्टी सन् 1995 से जिला पंचायत के चेयरमैन की कुर्सी पर काबिज है और इस बार भी अपना यह रिकार्ड दोहराएगी। इसीक्रम में निवर्तमान चेयरमैन आशा यादव के प्रतिनिधि विजय यादव ने तो यहां तक कहा कि इस बार चेयरमैन के चुनाव में पार्टी की जीत को लेकर कोई शक-सुबहा की गुंजाइश ही नहीं बची है। यह पहला मौका है जब जिला पंचायत में बड़ी संख्या में सदस्य निर्वाचित होकर पार्टी के लोग पहुंचे हैं। मालूम हो कि जिला पंचायत में कुल 67 सदस्यों का पद है। चेयरमैन का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित है।

    यह भी पढ़ें–सांसद बनाम विधायक

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleपूर्व ग्राम प्रधान के दरवाजे पर चढ़ कर जेठ और भतीजे पर हमला
    Next articleदरवाजे पर चढ़ कर युवक को मारे गोली, घटना करीमुद्दीनपुर क्षेत्र की