प्रभारी मंत्री का सपा मुखिया पर सीधा हमला

    35
    0

    गाजीपुर। प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर सीधा हमला किया। कहा कि उन्हें इस विपत्ति काल में आमजन की रंच मात्र भी परवाह नहीं है। यहां तक कि उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के लोगों की भी सुधि नहीं ली।

    शुक्रवार को गाजीपुर में एक दिवसीय दौरे पर आए श्री शुक्ल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस संकट काल में सपा मुखिया सिर्फ दो काम किए हैं। एक अपनी पार्टी के नेता आजम खान की खैरख्वाही और दूसरे बाराबंकी में अवैध रूप से निर्मित मस्जिद की चिंता।

    उसके बाद प्रभारी मंत्री अपनी सरकार के बखान पर आए। बोले-सरकार इस संकट काल में आमजन खास कर गरिबों, असहायों, मजदूरों की सेहत और भोजन को लेकर फिक्रमंद है। जहां कोविड संक्रमितों के इलाज से लगायत घर-घर जांच और हर एक के वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। वहीं हर वर्ग के पात्र गृहस्थी और अंत्योदय कार्ड धारक को तीन माह तक मुफ्त में राशन मुहैया कराने का सरकार ने निर्णय किया है। यही नहीं बल्कि फूटपाथ पर ठेला खोमचा लगाने वाले, रिक्शा चालकों, पल्लेदारों, नाई, धोबी, नाविक, मोची, कुली, हलवाई, दिहाड़ी मजदूर तक इससे लाभान्वित होंगे। बताए की कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन क्लास भी शुरू कर दिया गया है। मजदूरों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए दो योजनाएं भी संचालित की जा रहीं हैं। दुर्घटना में मृत्यु अथवा दिव्यांगता पर दो लाख रुपये के सुरक्षा बीमा कवर तथा पांच लाख रुपये तक के स्वास्थ्य बीमा कवर का लाभ देने का भी निर्णय हुआ है।

    इसके पूर्व प्रभारी मंत्री ने जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों संग बैठक कर कोरोना के रोकथाम को लेकर हो रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में विधायक त्रय अलका राय, सुनीता सिंह तथा डॉ. संगीता बलवंत के अलावा डीएम एमपी सिंह एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह, सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्त, सीएमओ जीसी मौर्य, एसीएमओ उमेश कुमार तथा डीपी सिन्हा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

    यह भी पढ़ें—चित्रकूट जेल शूट आउटः मजहबी एंगल तो नहीं!  

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleघर में युवक ने लगा ली फांसी
    Next articleसांसद अतुल का अब देवालयों में ‘ऑक्सीजन लंगर’