प्रधानों के स्थगित चुनाव के लिए नौ को पड़ेंगे वोट

    31
    0

    गाजीपुर। प्रत्याशियों के निधन के बाद प्रधान पद के स्थगित चुनाव का नया कार्यक्रम घोषित हो गया है। इसके तहत नौ मई को वोट पड़ेंगे और 11 मई को मतगणना होगी।

    डीएम एमपी सिंह के हवाले से यह जानकारी सूचना विभाग की विज्ञप्ति में दी गई है। बताया गया है कि मतदान केंद्रों के लिए मतदान पार्टियां आठ मई को संबंधित ब्लॉक मुख्यालयों से रवाना होंगी। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा जबकि मतगणना नियत तिथि को संबंधित ब्लॉक मुख्यालयों पर सुबह आठ बजे शुरू होगी।

    इस चुनाव के लिए नामांकन और नामांकन पत्रों की जांच का काम 30 अप्रैल को ही पूरा हो गया था। नाम वापसी और चुनाव चिन्हों के आवंटन की प्रक्रिया भी पहली मई को पूरी हो गई थी।

    कुल 12 ग्राम पंचायतों के प्रधानों के लिए यह चुनाव होना है। इनमें सदर ब्लॉक की तलवल तथा जैतपुरा, बिरनो ब्लॉक की शहाबुद्दीनपुर, करंडा- अलीपुर बनगांवा, मरदह- पृथ्वीपुर, मनिहारी-आगापुर, सैदपुर-करमपुर, देवकली-भिक्खेपुर, बाराचवर-असावर तथा अमहट और जमानियां ब्लॉक की ढढ़नी रणवीर राय एवं लहुवार ग्राम पंचायत शामिल है।

    डीएम ने संबंधित आरओ और एआरओ को हिदायत दी है कि किसी भी दशा में चुनाव की निष्पक्षता और पारदर्शिता भंग नहीं होनी चाहिए।

    मालूम हो कि इन ग्राम पंचायतों के लिए भी आम चुनाव के कार्यक्रम के तहत ही चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई थी लेकिन चुनाव अभियान के बीच में ही वहां के प्रधान पद के प्रत्याशियों का अचानक निधन हो गया था। उनमें ज्यादातर तो कोरोना के ही शिकार हुए थे। अब जबकि उन ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए नए सिरे से शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया में दिवंगत प्रत्याशियों में कई के स्वजन भी मैदान में उतरे हैं। इनमें कुछ के लिए सहानुभूति भी मिल रही है।       

    यह भी पढ़ें—अरे प्रमुखजी! यह क्या…

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleअवधेश राय की दावेदारी पर सपा के मुहम्मदाबाद इकाई अध्यक्ष को आपत्ति
    Next articleजिला पंचायत: चेयरमैन के दावेदारों में एक और चेहरा जुड़ा