सांसद अतुल राय ने निजी खर्चे पर उपलब्ध कराए ऑक्सीजन के 100 सिलिंडर

    42
    0

    गाजीपुर। कोरोना पीड़ितों के लिए सांसद घोसी अतुल राय की मदद की श्रृखंला में मंगलवार को एक कड़ी और जुड़ गई। उनकी ओर से सीएमओ मऊ को ऑक्सीजन सिलिंडर की पहली खेप उपलब्ध कराई गई।

    सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय ने कहा कि सांसद अतुल राय इस संकट काल में अपने निर्वाचन क्षेत्र के आमजनों की सेहत को लेकर बेहद फिक्रमंद हैं। सांसद निधि निलंबित होने के बावजूद घोसी संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए अपने स्तर से यथा संभव चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराने को तत्पर हैं। बताए कि सीएमओ मऊ को ऑक्सीजन के कुल 100 सिलिंडर उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया है। यह सिलिंडर कोलकाता से मंगाए जा रहे हैं। परिवहन में आ रही फौरी अड़चनों के कारण हर खेप में 20 सिलिंडर की पू्र्ति संभव हो रही है। मालूम हो कि इसके पहले सांसद घोसी ने अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यालय में कोरोना हेल्प डेस्क स्थापित कर पीड़ितों के इलाज के लिए नि:शुल्क टेलीमेडिसिन की सुविधा मुहैया कराई है। जहां देश के मानेजाने चिकित्सा विज्ञान संस्थानों के विशेषज्ञ चिकित्सकों की दस सदस्यीय टीम हर रोज सुबह आठ से रात आठ बजे तक अपनी सेवा दे रहे है। उनकी ओर से पीड़ितों के लिए सुझाई गई दवा उनके घर तक पैरामेडिकल टीम पहुंचा रही है। यह टीम मौके पर पीड़ितों  का इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा ऑक्सोमीटर से जांच भी करती है। बीते 28 अप्रैल से शुरू हुई इस सेवा का लाभ अब तक सैकड़ों निराश्रित और गरीब पीड़ितों को मिल चुका है। कोविड हेल्प डेस्क का लाभ जरूरतमंदो तक पहुंचाने के लिए टोलफ्री नंबर 1800-121-5129 भी आवंटित हो गया है।

    इसी क्रम में सांसद अतुल राय नैनी जेल अधीक्षक के माध्यम से डीएम मऊ को चिट्ठी भेज कर ऑक्सीजन प्लांट के लिए भू-खंड मुहैया कराने की भी गुजारिश कर चुकें हैं। उन्होंने कहा है कि वह प्लांट भी अपने खर्चे से स्थापित कराएंगे और घोसी संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए नि:शुल्क ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी। उसका लाभ गाजीपुर सहित आसपास के जिलों को भी मिलेगा।

    मालूम हो कि सांसद घोसी अतुल राय यौन शोषण के एक कथित मामले में इन दिनों नैनी जेल में निरुद्ध है। बावजूद वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की कोरोना से सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

    …और सीएमओ मऊ बोले

    सीएमओ मऊ सतीशचंद्र सिंह ने ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने के लिए सांसद अतुल राय के प्रति आभार जताया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मौजूदा सूरतेहाल में यह ऑक्सीजन सिलिंडर काफी उपयोगी साबित होंगे। एक सवाल पर उन्होंने बताया कि मऊ डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध है लेकिन उसकी उपयोगिता सीमित है जबकि सांसद की ओर से उपलब्ध कराए गए ऑक्सीजन सिलिंडर वैकप का काम करेंगे।

    यह भी पढ़ें—शेरपुरः करवट ली सियासत

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleशेरपुरः डेढ़ दशक बाद लौटी ‘खुर्द’ की परधानी
    Next articleनगर पालिका का तीसरे चरण का सेनेटाइजेशन शुरू