प्रत्याशियों के मतगणना एजेंटों का सीएचसी सादात में हंगामा, तोड़फोड़

    37
    0

    गाजीपुर। जहां कोराना को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। वहीं अराजक प्रवृत्ति के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इन्हीं लोगों ने सीएचसी सादात पर शनिवार की सुबह करीब 11 बजे खूब उत्पात मचाया। तोड़फोड़, मारपीट की। कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए रखे उपकरण वगैरह फेंक दिए। जाते वक्त ओपीडी के पर्चे भी लेते गए। इस घटना से वहां दाखिल रोगियों और उनके तीमारदारों सहित सीएचसी कर्मियों में दहशत की स्थिति बन गई। सीएचसी के चिकित्साधिकारी रामजी सिंह ने विभाग के ऊपर के अधिकारियों को घटनाक्रम की जानकारी दी। पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे तब किसी तरह हालात काबू में हुआ।

    दरअसल पंचायत चुनाव के लिए दो मई को मतगणना होनी है। मतगणना स्थल पर जाने से पहले प्रत्याशियों के एजेंटों के लिए कोरोना की जांच अनिवार्य है। इसी जांच के लिए सैकड़ों लोग सीएचसी सादात पर पहुंचे थे। शुरू का एक घंटा तो शांतिपूर्वक चला लेकिन उसी बीच कुछ अराजक किस्म के पहुंच गए और अपने व साथियों की कोरोना जांच पहले करने के लिए सीएचसी कर्मियों पर बेजा दबाव बनाने लगे। टोकने पर वह सब एकदम से उखड़ गए और सीएचसी कर्मियों संग मारपीट पर आमादा हो गए। खिड़कियों के शीशे और मुख्य गेट तोड़ दिए। उनकी हरकतों से अफरातफरी मच गई।

    पुलिस को सूचना दी गई। करीब एक घंटे बाद  होमगार्ड के जवान पहुंचे लेकिन मौके की नाजुकता समझ वह थाने पर पूरा वाकया बताए। तब पुलिस फोर्स पहुंची। किसी तरह मामला शांत करा कर सीएचसी का कामकाज फिर सामान्य तरीके से शुरू कराई।

    यह भी पढ़ें–गोली दगी, ईंट-पत्थर चले

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleचुनावी रंजिश में पथराव, फायरिंग और आगजनी, अधेड़ जख्मी
    Next articleनिजी खर्च पर ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की सांसद अतुल राय की पेशकश, डीएम मऊ को भेजी चिट्ठी