मतदान की सारी तैयारियां पूरी, बूथों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां

    34
    0

    गाजीपुर। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान की सारी तैयारियां बुधवार की देर शाम तक पूरी कर ली गईं। मतदान 29 अप्रैल की सुबह सात बजे शुरू होगा और शाम छह बजे तक चलेगा। सभी बूथों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच चुकी हैं। इनकी रवानगी मतपेटियों सहित अन्य मतदान सामग्री के साथ ब्लॉक मुख्यालयों से हुई। डीएम एमपी सिंह तथा पुलिस कप्तान डॉ.ओमप्रकाश सिंह सदर, जमानियां, भदौरा तथा रेवतीपुर ब्लॉक मुख्यालय स्थित पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल का जायजा लिया। डीएम ने निर्देश दिए कि सभी पोलिंग पार्टियां समय से बूथों पर पहुंच जाएं। मतदान निष्पक्षता के साथ संपादित कराएं। चेताए कि इसमें किसी तरह की लापरवाही अक्षम्य होगी। पुलिस कप्तान ने बताया कि मतदानस्थलों पर सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था रहेगी। अधिकारी द्वय ने बूथों पर मतदान कर्मियों से कोविड के प्रोटोकॉल के पालन करने और कराने की भी अपेक्षा की।

    कुल चार पद ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए वोट पड़ेंगे। इन सभी पदों के लिए कुल 21 हजार 643 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनके भाग्य का फैसला कुल करीब सवा 29 लाख मतदाता करेंगे। मतदाताओं की सुविधा के लिए 1626 पोलिंग सेंटर पर कुल 4654 बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से कुल पोलिंग सेंटरों में 400 संवेदनशील, 544 अति संवेदनशील व 256 अतिसंवेदनशील प्लस के रूप में चिन्हित हैं। जहां सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे। कुल 18 हजार 616 मतदान कर्मी लगाए गए हैं। पूरे जिले को 31 जोन और 202 सेक्टर मॆं बांटा गया है।

    मालूम हो कि राज्य निर्वाचन आयोग के घोषित कार्यक्रम के मुताबिक गाजीपुर में चौथे और अंतिम चरण में मतदान हो रहा है। मतगणना दो मई की सुबह आठ बजे ब्लॉक मुख्यालयों पर शुरू होगी।

    यह भी पढ़ें–डीएम हुजूर! इतना गरम

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleदादी-पौत्री जिंदा जलीं, घटना रेवतीपुर थानाक्षेत्र की
    Next articleप्रत्याशी के बेटे को मारी गोली, हमलावर के दरवाजे पर खड़ी गाड़ियों को फूंके