सांसद अतुल राय की अनूठी पहल, अब घर-घर पहुंचवाएंगे दवाई

    33
    0

    गाजीपुर। महामारी के इस संकट में घोसी सांसद अतुल राय की ओर से अनूठी पहल हुई है। घोसी संसदीय क्षेत्र के लोगों की सेहत की हिफाज़त के लिए उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र कार्यालय में टेली मेडिसीन सेंटर स्थापित करवा दिया है। जहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की परार्मश की सुविधा मिलेगी और उनकी ओर से सुझाई गई दवा संबंधित कोविड पीड़ित के घर मुफ्त में पहुंचाई जाएगी। यह सेवा 28 अप्रैल की सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी।

    एक कथित यौन शोषण के मामले में नैनी जेल में निरुद्ध सांसद अतुल राय ने इस संबंध में अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को चिट्ठी भेज कर यह जानकारी दी है। बताया है कि टेली मेडिसीन सेंटर में कुल दस एक्सपर्ट डॉक्टरों का पैनल अपनी सेवा मुहैया कराएगा। यह डॉक्टर सीएमसी वेल्लूर, पीजीआई चंडीगढ़, पीजीआई लखनऊ तथा एम्मस दिल्ली के हैं। पैनल में शामिल यह डॉक्टर हर रोज ऑनलाइन उपलब्ध रहेंगे। इनमें सुबह आठ से नौ बजे तक डॉ. हरीओम, नौ से दस डॉ. अखिल, दस से 11 डॉ. पंकज सिंह 11 से साढ़े 12 बजे डॉ. एके सिंह, साढ़े 12 से पौने दो बजे डॉ. डीपी सिंह, शाम पौने दो से तीन बजे डॉ. सुशील, तीन से साढ़े चार डॉ. प्रत्यूष, साढ़े चार से छह डॉ. अर्चना, छह से सात डॉ. साकेत और सात से आठ बजे रात तक डॉ. पवन की उपलब्धता सुनिश्चित रहेगी।

    इन डॉक्टरों तक ऑनलाइन पहुंचने के लिए जरूरतमंदों को सांसद के कार्यालय में फोन नंबर 8400005570 और 8543003300 पर कॉल करना होगा। जहां से उन्हें कॉन्फ्रेसिंग के जरिये उपलब्ध एक्सपर्ट डॉक्टर से जोड़ दिया जाएगा। डॉक्टर संबंधित को जो दवा सुझाएंगे वह दवा कार्यालय में मौजूद पैरामेडिकल स्टाफ उनके घर तक पहुंचाएगा।

    मालूम हो कि कोरोना का संकट शुरू होने के बाद से ही भारत सरकार सांसद निधि बंद कर दी है। बावजूद अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए टेली मेडिसीन की यह सुविधा सांसद अतुल राय अपनी निजी निधि से कर रहे हैं। हालांकि इस महामारी में उनकी ओर से यह दूसरी नेक पहल है। कोरोना के पहले दौर में लॉकडाउन लगा था। तब गरीबों, मजदूरों के सामने भोजन की समस्या खड़ी हो गई थी। तब अतुल राय की ओर जरूरतमंदों के घर तक खाद्य सामग्री मास्क, सेनेटाइजर वगैरह वितरित कराए गए थे। सांसद के प्रतिनिधि गोपल राय कहते हैं- कोरोना के पहले दौर में लॉकडाउन के चलते रोजी-रोटी का संकट हुआ था और कोरोना के दूसरे दौर में चिकित्सकीय सुविधा का संकट खड़ा हो गया है। यही वजह है कि सांसद अतुल राय ने टेली मेडिसीन की सेवा के इंतजाम का निर्णय किया है।

    यह भी पढ़ें—बलमा बड़ा नादान रे…

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleबसपा उम्मीदवार पर एफआईआर, पति भी नामजद
    Next articleजिला अस्पताल के डॉक्टरों के रवैये से डीएम खफा, एफआईआर की दी चेतावनी