भाजपाः जिला पंचायत के लिए तीन नए उम्मीदवार घोषित

    32
    0

    गाजीपुर।  भाजपा  पंचायत चुनाव अभियान के बिल्कुल अंतिम दौर में जिला पंचायत के अधिकृत उम्मीदवारों की सूची में पहले की जगह तीन नए नाम जोड़ी है। इस आशय की जानकारी पा र्टी जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह के हवाले से मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा ने रविवार की शाम दी।

    श्री शर्मा के मुताबिक नए अधिकृत उम्मीदवारों में बिरनो प्रथम से उग्गन राजभर, जखनियां चतुर्थ इंदू देवी तथा सदर चतुर्थ से गरिमा सिंह हैं।

    हालांकि श्री शर्मा ने इसे आशिंक फेरबदल बताया है लेकिन आखिर इसकी नौबत आई क्यों। इसका जवाब पार्टी के इलाकाई कार्यकर्ताओं के पास है। यही कि पार्टी ने एक साथ जब सभी 67 सीटों के लिए अपने अधिकृत उम्मीदवारों की सूची जारी की, उसमें इन सीटों के लिए भी नाम थे। इनमें जखनियां चतुर्थ की सपना खरवार और सदर चतुर्थ से निशांत सिंह ने नामांकन ही नहीं किया जबकि बिरनो प्रथम की पुष्पा देवी का नामांकन तो हुआ लेकिन सुभासपा उम्मीदवार के रूप में।

    जाहिर है कि इस दशा में जहां पार्टी सभी सीटों पर लड़ने के अपने दावे को कायम रखने के लिए छूटी इन तीनों सीटों पर दूसरों को मौका दी है। वहीं खुद को निर्दल मान कर नामांकन करने वालों के लिए बिल्ली के भाग से छींका टूटने जैसा ही हुआ है। नतीजा जो आए लेकिन इस चुनाव में चलते चलाते भाजपा जैसी बड़ी और राष्ट्रीय पार्टी का उन पर बकायदा ठप्पा जो लग गया। कम से कम बिरनो प्रथम के उग्गन राजभर तथा जखनियां चतुर्थ की इंदू देवी के साथ तो ऐसा ही हुआ माना जा रहा है।

    रही बात सदर चतुर्थ की गरिमा सिंह की तो उन्होंने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों की सूची में अपने पति निशांत सिंह की जगह ली है। तब पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित होने के बावजूद निशांत सिंह ने स्वंय की जगह पत्नी गरिमा का नामांकन क्यों कराया। इसका जवाब उनके चुनाव अभियान से मिल रहा है। अभियान में लगे लोग गरिमा सिंह को जिला पंचायत की भावी चेयरमैन के रूप में पेश कर रहे हैं। उनका यह अंदाज और निशांत सिंह की लोकप्रियता प्रतिद्वंद्वदियों को भी बेचैन कर दी है।

    मालूम हो कि जिला पंचायत चेयरमैन का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित है और तब यह भी कि भाजपा नेतृत्व गरिमा सिंह को अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर एक तरह से पार्टी में चेयरमैन की दावेदारों में गरिमा सिंह का भी नाम जोड़ ली है।

    यह भी पढ़ें–भाजपा उम्मीदवार संग साजिश कि…

    ‘आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

     

    Previous articleजैतपुरा की प्रधान प्रत्याशी को भी चलता किया कोरोना
    Next articleडीएम का दावा, ऑक्सीजन सिलिंडर की कोई कमी नहीं