करोना: शहर के भी दो निजी अस्पताल अधिग्रहित

    34
    0

    गाजीपुर। कोरोना के हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने गाजीपुर शहर के भी दो निजी अस्पतालों को अधिग्रहित करने का निर्णय लिया है। इन्हें कोविड अस्पताल (एल-2) बनाया जाएगा।

    इन दोनों अस्पतालों में मां राधिका देवी बाल चिकित्सालय चंद्रशेखर नगर तथा सिंह लाइफ केयर हॉस्पिटल जमानियां मोड़ शामिल है। इसके पूर्व प्रशासन कोविड हॉस्पिटल (एल-2) के लिए शम्मे गौसिया मेडिकल कॉलेज सहेड़ी के हॉस्पिटल को  अधिग्रहित कर चुका है। इनके अलावा जिला अस्पताल में 40 बेड का कोविड वार्ड (एल-2) बना है।

    जाहिर है कि प्रशासन की इस कवायद से स्पष्ट है कि उसे कोरोना के दूसरे दौर की भयावहता का अंदाजा हो गया है। पिछले साल पहले दौर में अकेले शम्मे गौसिया हॉस्पिटल सहेड़ी को ही कोविड हॉस्पिटल (एल-1) के लिए अधिग्रहित किया गया था।

    एसीएमओ उमेश कुमार ने बताया कि शहर में अधिग्रहित सिंह लाइफ केयर हॉस्पिटल में कोविड पेसेंट के लिए 100 तथा मां राधिका देवी बाल चिकित्सालय में 20 बेड का इंतजाम रहेगा।

    रिकॉर्ड 1339 नए केस मिले

    गाजीपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और गति पकड़ ली है। स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक और 1339 नए केस मिले है जबकि तीन की मौत हुई है। कुल एक्टीव केस की संख्या चार हजार 245 पर पहुंच गई है और मृत लोगों का आंकड़ा 111 हो गया है।

    यह भी पढ़ें—सभी कोर्ट बंद

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleडिस्ट्रिक्ट कोर्ट सहित मुहम्मदाबाद व सैदपुर की कोर्ट बंद
    Next article…और सेनेटाइजर की हो रही थी मुनाफाखोरी