बसपा: ‘धनउगाही’ में बहरियाये गए विनोद बागड़ी और सत्यप्रकाश गौतम!

    36
    0

    गाजीपुर। बसपा मुखिया मायावती ने मुख्य सेक्टर इंचार्ज वाराणसी विनोद बागड़ी और गाजीपुर के जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश गौतम को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है। साथ ही गाजीपुर जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी अजय कुमार भारती को सौंप दी है।

    नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अजय कुमार भारती के अनुसार अनुशासन हीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में यह कार्रवाई हुई है। दोनों नेताओं को पूर्व में चेतावनी देते हुए सुधरने को कहा गया था लेकिन वह अपने रवैये में सुधार नहीं लाए।

    उधर पार्टी के सूत्रों का कहना है कि इन दोनों नेताओं पर जिला पंचायत चुनाव के लिए रुपये लेकर टिकट बांटने की शिकायत ऊपर तक पहुंची थी। यहां तक कि इन पर यह भी आरोप लगा कि दोनों नेताओं ने मिलीभगत कर पार्टी के समर्पित और जनाधार वाले नेताओं की अनदेखी कर भाजपा के लोगों को टिकट दे दिया।

    कुछ लोगों का यह भी कहना है कि विनोद बागड़ी और सत्यप्रकाश गौतम को अंसारी बंधुओं की नाराजगी की कीमत चुकानी पड़ी है। अंसारी बंधुओं के गढ़ मुहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र में अंसारी बंधुओं के करीबी और पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के विरुद्ध बगावत पर आमादा कार्यकर्ताओं को वह दोनों लोग शह दे रहे थे। इस बात को लेकर अंसारी बंधु खासा नाराज थे।

    हालांकि विनोद बागड़ी के विरुद्ध पार्टी मुखिया की यह कार्रवाई पहली बार नहीं है। पहले भी उनके विरुद्ध ऐसी कार्रवाई हो चुकी है।

    यह भी पढ़ें—विधायकजी का कतरव्योंत!

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleसपा का भूल सुधार! निवर्तमान चेयरमैन को दी टिकट
    Next articleनामांकन स्थलों पर अंतिम दिन भी मिले पॉजिटिव