पंचायत चुनाव: नामांकन शुरू, नामांकन स्थलों के दौरे कर डीएम, एसपी ने लिया जायजा

    39
    0

    गाजीपुर। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन का काम शुरू हो गया। जिला पंचायत सदस्यों के लिए कलेक्ट्रेट के राइफल क्लब और शेष पदों का नामांकन संबंधित ब्लॉक मुख्यालयों पर हो रहा है। नामांकन का समय सुबह आठ से शाम पांच बजे तक है लेकिन राइफल क्लब में निर्धारित समय के अंदर कतार में लगे प्रत्याशी रात साढ़े आठ बजे तक  नामांकन पत्र जमा करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। कतार में शामिल लोगों की संख्या से अंदाजा यही लगा कि उनकी बारी आने में तीन घंटे से कम नहीं लगेंगे। नामांकन की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है।

    पहले दिन 67 जिला पंचायत सदस्य के लिए देर शाम साढ़े सात बजे तक 518 नामांकन हो चुके थे, जबकि उधर ब्लॉक मुख्यालयों पर 1238 ग्राम प्रधान पदों के लिए कुल आठ हजार 819 और क्षेत्र पंचायत सदस्य पदों पर कुल छह हजार 526 नामांकन पत्र जमा हुए। जिला पंचायत के लिए प्रमुख उम्मीदवारों में सपा के पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह की पत्नी अंजना सिंह (सैदपुर प्रथम) तथा जिला पंचायत की निवर्तमान चेयरमैन आशा यादव (कासिमाबाद षष्ठम) शामिल रहीं।

    नामांकन स्थलों का जायजा लेने के लिए डीएम एमपी सिंह, एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पवन कुमार मीणा, पीसीएस प्रशिक्षु प्रतिभा मिश्रा निकले। यह अधिकारीगण राइफल क्लब के अलावा बिरनो, मिहारी तथा जखनियां नामांकन स्थल पर पहुंचे और वहां की व्यवस्था देखे। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने के साथ ही कोरोना को लेकर हर एहतियाती उपाय सख्ती से करने को कहे। खास कर उम्मीदवारों के लिए मास्क बिल्कुल जरूरी बताए। चेताए कि बगैर मास्क पकड़े जाने पर पहली बार एक हजार और दूसरी बार दस हजार रुपये  का जुर्माना लगेगा।

    प्रधान पद के प्रत्याशी सहित 16 पर कार्रवाई

    आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोविड-19 के प्रोटोकॉल तोड़ने के मामले में करंडा ब्लॉक की मदनही ग्राम पंचायत प्रधान पद के प्रत्याशी ईश्वरदेव यादव को नामांकन के दौरान भौकाल बनाना महंगा पड़ा। वह तीन वाहनों में अपने समर्थकों को भरकर नामांकन के लिए करंडा ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंचे थे। पुलिस ईश्वरदेव यादव सहित उनके साथ के कुल 15 लोगों के विरुद्ध धारा 144 और कोविड- 19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला दर्ज की। उनमें अजय कुमार, राजेंद्र यादव, अमन, मगनी यादव, सुभाषचंद्र, विकास यादव, शंकर, मुंशी, देवानंद यादव, लोकनाथ यादव, गुड्डू यादव, छोटेलाल, नन्हक यादव, जितेंद्र सिंह यादव तथा अनिल यादव शामिल रहे।साथ ही इनके तीनों वाहन सीज कर दिए गए।    

    यह भी पढ़ें—हरकत में नगर पालिका

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleहरकत में आई नगर पालिका, धार्मिक स्थलों सहित वार्डों का सेनेटाइजेशन शुरू
    Next articleकोरोना: बेकाबू रफ्तार, 740 और पॉजिटिव