मां कामाख्या धाम का पट बंद

    31
    0

    गाजीपुर। नवरात्र में अगर श्रद्धालुजन मां कामाख्या धाम करहिया का दर्शन पूजन का कार्यक्रम बनाए हैं तो उनके लिए यह अहम सूचना है। नवरात्रि की पंचमी को शनिवार की शाम पांच बजे से मंदिर का पट बंद कर दिया जाएगा। यह निर्णय मां कामाख्या मंदिर सेवा समिति ने कोराना के गहराते संकट को देखते हुए लिया है।

    समिति के उपाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह बंटी ने यह जानकारी दी। बताए कि यह निर्णय पूरे नवरात्रि तक प्रभावी रहेगा। उनका कहना था कि कोरोना का संक्रमण की गति अति तेज हो गई है जबकि नवरात्रि के चलते धाम में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ रहा है। लाख मना करने और अग्रह पर भी श्रद्धालु कोरोना से बचाव के उपायों की एकदम से अनदेखी कर रहे हैं। अंततः जिला प्रशासन के आग्रह पर डीएम एमपी सिंह संग समिति के पदाधिकारियों की हुई बैठक में मंदिर का पट नवरात्रि भर बंद करने का निर्णय किया गया।

    समिति के उपाध्यक्ष ने श्रद्धालुओं से आग्रह करते हुए कहा है कि वह कोरोना के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे उपायों में सहयोग करें। नाहक घरों से बाहर न निकलें। मास्क का इस्तेमाल करें। एक दूसरे से दूरी बनाए रखें। उनकी स्वंय की सुरक्षा में ही उनके पूरे परिवार की सुरक्षा निहित है। माता रानी की पूजा, अराधना अपने यथा स्थान पर करें। माता रानी का आशीर्वाद बराबर बना रहेगा।

    यह भी पढ़ें–नाइट कर्फ्यू 30 तक

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

    Previous articleसिपाही का कत्ल! दूसरी पत्नी पर शक
    Next articleहरकत में आई नगर पालिका, धार्मिक स्थलों सहित वार्डों का सेनेटाइजेशन शुरू