नकली नोटों के रैकेट का भंडा फूटा, तीन कैरियर्स पुलिस के हत्थे चढ़े

    30
    0

    गाजीपुर। नंदगंज पुलिस और स्वाट टीम की गुरुवार की देर शाम साझी कार्रवाई में नकली नोटों के एक रैकेट का भंडा फूटा। तीन कैरियर्स हत्थे चढ़े। उनके कब्जे से कुल एक लाख 18 हजार 400 रुपये के नकली नोट, मय कारतूस तमंचा और बाइक बरामद हुई।

    पुलिस कप्तान डॉ.ओमप्रकाश सिंह ने शुक्रवार की दोपहर अपने ऑफिस में मीडिया के सामने पेश किया। बताए कि गिरफ्तार अभियुक्तों में छोटू यादव नंदगंज थाने के ही ग्राम किसोहरी का रहने वाला है जबकि अन्य दो बबलू राम धानापुर जनपद चंदौली और नगीना राम शेखपुर थाना सैदपुर का निवासी है। इनकी गिरफ्तारी मुखबिर की सूचना पर चोचकपुर गांगी नदी पुलिया के पास हुई। तलाशी में दो हजार के 23, 500 के 53, 200 के 78 तथा 100 रुपये के कुल 303 नकली नोट मिले। पूछताछ में वह बताए कि बिहार से उन्हें नकली नोट उपलब्ध कराया जाता था। 25 हजार असली नोट देने पर उनको एक लाख रुपये के नकली नोट मिलते थे। वह नकली नोट गाजीपुर लाकर उसे बाजार में अलग-अलग माध्यमों से खपाते थे। इस धंधे में वह करीब छह माह से संलिप्त थे और नकली नोटों की कई खेप ला चुके थे।

    पुलिस कप्तान ने बताया कि यह गुडवर्क स्वाट टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर विनीत राय तथा एसओ नंदगंज सत्येंद्र कुमार राय की अगुवाई में हुआ।

    यह भी पढ़ें–रांग नबंर और लव जिहादी हाजिर!

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleअपने रांग नबंर के चलते लव जेहादी के चंगुल में जाते-जाते बची किशोरी
    Next articleजिला पंचायतः अपनों में आमसहमति, सपा के लिए टेढ़ी खीर!