सोलर बैट्री लगवा कर वोट की जुगत में फंस गए नेताजी

    82
    0

    बाराचवर (गाजीपुर)। पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने वालों को सबक लेने की खबर है। एक सपा नेता वोटरों को लुभाने और कोविड-19 के प्रोटोकॉल की अनदेखी के मामले में फंस गए हैं। उनके विरुद्ध बरेसर थाना में एफआईआर दर्ज हो गई है। यह सपा नेता रविंद्र यादव उसी क्षेत्र के हटवार मुरार सिंह गांव के रहने वाले हैं और जिला पंचायत की बाराचवर ब्लॉक की चतुर्थ सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।

    रविंद्र यादव निर्वाचन क्षेत्र स्थित माटा चट्टी के पास स्थानीय वोटरों को लुभाने की गरज में काफी दिनों से बंद पड़ी सोलर लाइट की बैट्री अपने खर्चे से बदलवाए। मौके पर उनके समर्थक भी मौजूद थे। उन्हीं समर्थकों में एक गुलजार सिंह यादव अपने नेता का भौकाल टाइट करने के लिए मौके की फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

    इधर जिला पुलिस मुख्यालय में पंचायत चुनाव को लेकर गठित मॉनिटरिंग सेल की नजर उस अपलोड फोटो पर पड़ गई। फोटो में दिख रहे रविंद्र यादव सहित उनके समर्थक मास्क भी नहीं लगाए थे। पुसिल कप्तान डॉ. ओमप्रकाश सिंह के आदेश पर रविंद्र यादव तथा उनके 10-15 अज्ञात समर्थकों के विरुद्ध मंगलवार को बरेसर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।

    अपने विरुद्ध इस कार्रवाई को रविंद्र यादव अन्यायपूर्ण और गहरी सियासी साजिश बता रहे हैं। उनका कहना है कि सत्ताधारी सहित अन्य उम्मीदवार खुलेआम चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वह लग्जरी वाहनों के काफिलों के साथ घुम रहे हैं लेकिन प्रशासन की नजर उन पर नहीं है।

    मालूम हो कि वह पिछले चुनाव में भी उसी सीट से उम्मीदवार थे लेकिन दो हजार 207 वोट बटोरने के बाद भी उन्हें न सिर्फ दूसरे स्थान पर रहना पड़ा था। बल्कि अपनी जमानत भी गवां देनी पड़ी थी।

    यह भी पढ़ें—भाजपा: लगी टकटकी

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

      

    Previous articleभाजपा: जिला पंचायत उम्मीदवारों की सूची फाइनल
    Next article‘पंचायत चुनाव में महिला कर्मियों की न लगाई जाए ड्यूटी’