सावधान! कोरोना की दूसरी लहर गाजीपुर में भी पकड़ी रफ्तार, एक दिन में मिले 28 पॉजिटिव, कुल 83 केस एक्टीव

    82
    0

    गाजीपुर। आमजन को सावधान करने वाली खबर है। कोरोना की दूसरी लहर गाजीपुर में भी रफ्तार पकड़ने लगी है। सर्वाधिक 28 पॉजिटिव केस शुक्रवार को मिले। इन्हें जोड़ कर कुल एक्टीव केस की संख्या 83 तक पहुंच गई है। हालांकि इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन की गति भी बढ़ा दी है। तीन अप्रैल से सुदूर गांवों में स्थापित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी सप्ताह में छह दिन तक वैक्सीन लगाई जाएगी।

    एसीएमओ उमेश कुमार के मुताबिक पॉजिटिव मिले लोगों में गाजीपुर शहर से लगायत सुदूर गांव तक के युवा से बुजुर्ग तक शामिल हैं। एक सवाल पर एसीएमओ ने कहा कि गाजीपुर में संक्रमण के दूसरे दौर की शुरुआत बाहर से आए लोगों के जरिये हुई है। एक अन्य सवाल पर उन्होंने बताया कि मौजूदा वक्त में जिला अस्पताल में 40 बेड का कोविड वार्ड बना है। भविष्य में और जरूरत पड़ी तो वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

    एसीएमओ ने बताया कि शासन के आदेश के तहत पहली अप्रैल से गाजीपुर में भी 45 साल से ऊपर के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण का काम शुरू हो गया है। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल सहित कुल 76 स्वास्थ्य केंद्रों पर यह सुविधा उपलब्ध है। इसमें 60 न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शासन से प्रतिदिन 12 हजार लोगों के टीकाकरण का टारगेट मिला है लेकिन इसके सापेक्ष प्रतिदिन अधिकतम अब तक 7200  लोगों का ही टीकाकरण हुआ है लेकिन अब जबकि न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी प्रतिदिन टीकाकरण शुरू हो जाएगा तो तय है कि शासन का टारगेट पूरा कर लिया जाएगा।

    उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर जाते समय लोग अपना आधार कार्ड ले जाना कतई ना भूलें। साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी वहां पर जरूर अंकित कराएं। ताकि उन्हें टीके की दूसरी डोज की जानकारी समय पर दी जा सके। स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण सुबह नौ बजे शुरू होता है।

    यह भी पढ़ें–मुख्तार बनाम अतुल

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

    Previous article…तब इस लिए नैनी जेल को अपने लिए सुरक्षित मान रहे मुख्तार!
    Next articleयूपी में मुख्तार की जान को खतरा, इसे संज्ञान में ले सुप्रीम कोर्टः अफजाल