मुख्तार की अभी यूपी वापसी नहीं! पत्नी ने राष्ट्रपति को चिट्ठी भेज लगाई सुरक्षा की गुहार

    51
    0

    गाजीपुर। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी अभी नहीं होगी। एक रंगदारी के मामले में वह पंजाब की रोपड़ जेल में निरुद्ध हैं। बीते 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत उनको दो सप्ताह के अंदर यूपी की जेल में शिफ्ट करना है।

    इसी बीच एक रंगदारी के मामले में बुधवार को रोपड़ जेल से मुख्तार को पंजाब की मोहाली कोर्ट में पेश किया गया और चार्जशीट की कापी दी गई। मामले की अगली सुनवाई के लिए 12 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की गई। फिर मुख्तार को रोपड़ जेल वापस भेज दिया गया। कोर्ट में पेशी के वक्त मुख्तार व्हील चेयर पर लाए गए थे। सुरक्षा में पंजाब पुलिस का सुरक्षा का कड़ा घेरा था।

    उधर मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां ने कुल 14 पन्ने की चिट्ठी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तथा यूपी शासन के चीफ सेक्रेटरी को भेजकर आशंका जताई है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी जेल में शिफ्टिंग में मुख्तार की जान को खतरा है। लिहाजा उनकी सुरक्षा के पोख्ता इंतजाम किए जाएं।

    अफशां ने चिट्ठी में बताया है कि उनके पति एक मामले में चश्मदीद गवाह हैं जिसमें भाजपा के बाहुबली एमएलसी बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह आरोपित हैं। वह दोनों सरकारी तंत्र की कथित मिलीभगत से अंसारी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। ऐसे में आशंका है कि पंजाब की जेल से बांदा लाए जाते वक्त रास्ते में फर्जी मुठभेड़ की आड़ में मुख्तार अंसारी की हत्या की जा सकती है। इस दशा में उनके पति को भी कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण अदालत में खुद पेश होने की छूट दी जाए और वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए उनकी यूपी की कोर्ट मे पेशी की सुविधा मुहैया कराई जाए। अफशां ने अपनी बात की पुष्टि में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा विधायक सुशील कुमार सिंह एवं विजय राजभर, मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर शलभमणि त्रिपाठी, भाजपा नेता अफताब आडवानी के अलग-अलग जगह दिए गए बयानों को भी कोट किया है।

    इधर पुलिस कप्तान डॉ.ओमप्रकाश सिंह ने बताया है कि मुख्तार अंसारी के विरुद्ध अलग-अलग जगह कुल 45 मामले पंजीकृत हैं। इनमें अकेले पांच गाजीपुर से जुड़े हैं और एमपी-एमएलए कोर्ट प्रयागराज में अंडर ट्रायल हैं। इसमें तीन गैंगस्टर के हैं।

    यह भी पढ़ें–…और ठोक दिए

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

     

    Previous articleहिस्ट्रीशीटर को घर से बुलाकर मारे गोली, दो नामजद
    Next articleशराब की पियक्कड़ई में ऑटो रिक्शा चालक का कत्ल, दो नामजद