कैदियों का वैक्सीनेशन शुरू, डीजे की अगुवाई में डीएम-एसपी का दौरा

    38
    0

    गाजीपुर। योगी सरकार के निर्देश पर जिला जेल के कैदियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है। सरकार की गाइड लाइन के तहत अब तक कुल 83 कैदियों को वैक्सीन लग चुकी है जबकि मौजूदा वक्त में कुल करीब 950 कैदी हैं। इसी बीच गुरुवार को डीजे प्रशांत मिश्र की अगुवाई में जेल के तिमाही निरीक्षण करने पहुंचे डीएम एमपी सिंह ने कैदियों के वैक्सीनेशन के बाबत जेल अधिकारियों से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

    निरीक्षण में एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह भी शामिल थे। अधिकारियों ने करीब एक घंटा तक जेल का निरीक्षण किए। मेस, हॉस्पिटल, कैंटीन वगैरह की व्यवस्था भी देखे। एसपी ने जेल सिक्योरिटी सहित सीसीटीवी मॉनिटरिंग सिस्टम के बाबत जानकारी हासिल की हालांकि डीजे की अगुवाई में टीम आगमन का क्लू जेल कर्मियों को पहले ही मिल चुका था। लिहाजा सभी बैरकों की सघन तलाशी ली जा चुकी थी। सब कुछ ‘नीट एंड क्लिन’ था।

    बहुचर्चित बैरक आईसोलेशन बैरक में तब्दील

    कोरोना के पीक टाइम में छावनी लाइन में बनी अस्थाई जेल बंद करने के बाद जिला जेल की बैरक 10-11 को आईसोलेशन बैरक में कन्वर्ट कर दिया गया है। पहली बार जेल में इंट्री के साथ ही कैदियों को उसी बैरक में क्वारंटीन किया जा रहा है। मालूम हो कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के लिए यह मुफीद बैरक रही है। सालों तक गाजीपुर जेल प्रवास में वह इसी बैरक में रहे।

    यह भी पड़ें—अपहरण, दुष्कर्म में दस साल की कैद

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleअपहरण कर किशोरी संग दुष्कर्म दो भाइयों को दस साल की कठोर कैद, 35 हजार का अर्थ दंड
    Next articleपूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण रोक किसानों का धरना-प्रदर्शन