गोवा के चीफ सेक्रेटरी आएंगे अपने पैतृक गांव पाह सैय्यदराजा

    34
    0

    गाजीपुर। गोवा के चीफ सेक्रेटरी परिमल राय दस मार्च की सुबह 10.50 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे। उसके बाद सड़क मार्ग से गाजीपुर आएंगे। साथ में उनकी पत्नी पारुल राय और भाई डॉ.प्रियांक राय भी रहेंगे।

    परिमल राय के मिनट टू मिनट कार्यक्रम के अनुसार वह अपने दो दिवसीय गाजीपुर भ्रमण के तहत डीएम से वार्ता करेंगे। फिर रात्रि प्रवास के बाद 11 मार्च की शाम चार बजे वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे। हालांकि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि वह कहां रात्रि प्रवास करेंगे। वैसे उनके लिए प्रशासन की ओर से पीडब्ल्यूडी डाक बंगला सुरक्षित है।

    परिमल राय का पैतृक गांव जमानियां ब्लाक के गांव पाह सैय्यदराजा (देवरिया) है। उम्मीद की जा रही है कि गाजीपुर कार्यक्रम के तहत अपने पैतृक गांव वह जरूर जाएंगे। कुछ ही माह पहले उनके पिताश्री शिवप्रसाद राय बच्चा का निधन हुआ था। शिवप्रसाद राय यूपी के चीफ पोस्टमास्टर जनरल पद से सेवानिवृत्त थे। तीन भाइयों में परिमल राय मझले हैं। सबसे बड़े भाई मय परिवार अमेरिका में रहते हैं जबकि छोटे भाई डॉ.प्रियांक राय मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज दिल्ली के ऑर्थोडेंटिस्ट डिपार्टमेंट में सीनियर प्रोफेसर हैं।

    1985 बैच के आईएएस हैं परिमल

    परिमल राय इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री लेने के बाद 1985 में भारतीय प्रशासनिक सेवा में शामिल हुए। उनका कॉडर एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम, केंद्र शासित प्रदेश) है। इनकी छवि काफी साफ-सुथरी और तेज तर्रार अफसर के रूप में है। गोवा के चीफ सेक्रेटरी का पद भार संभालने से पहले वह केंद्र शासित चंडीगढ़ के प्रशासकीय सलाहकार थे। साल 2004 में कुछ माह की प्रतिनियुक्ति पर मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री के सेक्रेटरी (स्टाफ ऑफिसर) की जिम्मेदारी भी संभाले थे। इसके अलावा गोवा के साथ ही अरुणाचल, दिल्ली प्रदेश में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर वह अपनी सेवा दे चुके हैं। उसमें दिल्ली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (एमसीडी) के प्रशासक (1992-1994) का पद भी शामिल है।

    यह भी पढ़ें–झगड़ा रास्ते का और ठांय

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleशहर के बंशीबाजार इलाके में दो परिवार भिड़े, हवाई फायरिंग
    Next articleगाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन: बंटी गुट पर एआर की मुहर