पूर्वांचल एक्सप्रेस वेः पैकेज सात की धीमी प्रगति पर सीईओ की चढ़ी त्योरी

    32
    0

    गाजीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के पैकेज सात (मऊ) की निर्माण प्रगति से कार्यदायी संस्था यूपीडा के सीईओ व अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी कतई संतुष्ट नहीं हैं।

    निर्माण कार्य के स्थलीय निरीक्षण करने शनिवार की दोपहर कासिमाबाद क्षेत्र के धरवारकलॉ आए श्री अवस्थी ने मीडिया से बातचीत में अपनी यह असंतुष्टता प्रकट भी कर दी जबकि पैकेज आठ (गाजीपुर)  की समीक्षा पर संतोष व्यक्त करते हुए सीईओ ने कहा कि इस पैकेज में काफी तेजी से कार्य हुए हैं। जरूरत की मिट्टी के अभाव वजह से कुछ कार्य अभी शेष हैं लेकिन उन्हें समय से पूरा कर लिया जाएगा।

    उसके पूर्व निर्माण कार्य की जिम्मेदारी संभाल रही कंपनी ओरिएंटल स्ट्रक्चरल इंजिनियर्स प्राइवेट लिमिटेड के गेस्ट हाउस में सीईओ ने सीजीएम अनिल कुमार पांडेय सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण कार्य की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि निर्माण कार्य की तेजी में सभी बाधाओं को दूर किया जाए। बैठक में पैकेज सात एवं आठ की बिंदुवार समीक्षा हुई। यह जानने के बाद कि पैकेज सात में अभी बहुत कार्य शेष है। उस हिस्से में निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर सीईओ की त्योरियां एकदम से चढ़ गईं। उन्होंने कहा कि सभी परेशानियों के साथ कानूनी बाधाएं अगर हैं तो उसके लिए जिले के अधिकारियों के साथ बैठ कर उन्हें एक सप्ताह में दूर कर लिया जाए। उन्होंने अधिकारियों के साथ निर्माण कार्य में लगे कार्यदाई संस्था के लोगों को आदेशित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एक्सप्रेस वे को हर हाल में अप्रैल के अंत तक प्रधानमंत्री के हाथों चालू कराएंगे। लिहाजा इसलिए संबंधित अधिकारी इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। एक्सप्रेसवे के दोनों लेन को पूरा करने में दिन रात लग जाएं।

    अवनीश अवस्थी निर्धारित वक्त से करीब एक घंटा विलंब से दोपहर 1.40 बजे धरवार कलॉ के हेलीपैड पर उतरे जहां उनकी अगुवानी डीएम मंगला प्रसाद सिंह तथा एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने की। उन्हें पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया।

    अवनीश अवस्थी समीक्षा बैठक लेने के बाद दोपहर का भोजन भी सभी अधिकारियों के साथ किए। उसके बाद वह 2:20  बजे हेलीकॉप्टर से लखनऊ वापसी के लिए उड़ गए।

    यह भी पढ़ें–हद है! महज झूठी इज्जत खातिर

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

     

    Previous articleमौसेरे भाई के हत्यारे का कोर्ट में सरेंडर
    Next articleभारतीय सेना के पराक्रम, शौर्य पर संदेह न करे विपक्षः राजनाथ