एक साल बाद भारतीय हॉकी टीम का पहला विदेश दौरा, टीम में गाजीपुर की भी हिस्सेदारी

    33
    0

    गाजीपुर। भारतीय हॉकी टीम में अब मेघबरन सिंह स्टेडियम करमपुर गाजीपुर का भी झंडा गड़ गया है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते एक साल बाद टीम के पहले विदेश दौरे में करमपुर के भी दो खिलाड़ियों को जगह मिली है।

    भारतीय हॉकी टीम का यह दौरा जर्मनी का होगा। जहां टीम की पहली भिड़ंत इंग्लैंड से होगी। टीम में डिफेंडर के रूप में शामिल ललित कुमार उपाध्याय करमपुर में तलाशे और तराशे गए हैं। वह मेघबरन सिंह डिग्री कॉलेज करमपुर के छात्र भी रहे हैं जबकि मिडफील्डर की हैसियत से भारतीय टीम का हिस्सा बने राजकुमार पाल करमपुर के रहने वाले हैं और मेघबरन स्टेडियम के ही प्रोडक्ट हैं।

    मेघबरन सिंह स्टेडियम करमपुर के प्रबंधक ठाकुर तेजबहादुर सिंह ने बताया कि स्टेडियम के इन दोनों होनहार खिलाड़ियों का चयन पहले ही भारतीय हॉकी टीम में हो गया था लेकिन कोविड-19 के चलते लॉक डाउन के बाद भारतीय टीम का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा। भारतीय टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर मेघबरन स्टेडियम खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है और उत्साहित भी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि ललित और राजकुमार के बूते भारतीय टीम जर्मनी में जीत का झंडा गाड़ कर लौटेगी।

    यह भी पढ़ें–कृपया यात्रिगण ध्यान दें

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleचोरी की लगातार घटनाओं से सैदपुर के व्यापारी आक्रोशित, कोतवाली के समक्ष धरना-प्रदर्शन
    Next articleबकाए को लेकर वर्कशॉप संचालक पर हमला, दो नामजद सहित पांच पर केस