…तब भाजपा के अभियान में पलीता न लगा दे बगावत!

    35
    0

    भांवरकोल/गाजीपुर (जयशंकर राय)। ब्लाक की जिला पंचायत की (द्वीतीय) सीट को लेकर भी चुनावी सरगर्मी शुरू हो गई है।

    पिछली बार यह सीट अनारक्षित थी। इस पर भाजपा के संतोष राय ने शानदार जीत दर्ज कराई थी। अपने खाते में कुल चार हजार 341 वोट जोड़कर अन्य सभी 14 उम्मीदवारों की जमानत जब्त करा दी थी। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी दुर्गा प्रसाद राय तीन हजार 122 वोट पर ही सिमट गए थे।

    जाहिर है कि भूमिहार बाहुल्य मतदाताओं वाली इस सीट पर भाजपा इस बार अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए पूरा दमखम लगाएगी लेकिन पिछली बार की ही तरह यह सीट अनारक्षित रही तो हैरानी नहीं कि भाजपा में जबरदस्त बगावत होगी। संभव हो कि भाजपा संतोष राय पर दबाव लगाए लेकिन पार्टी के अन्य भी कई अपने पोस्टर, होर्डिंग टांगकर टिकट की दावेदारी जता रहे हैं। उनमें कुछ तो ऐसे भी हैं जो भाजपा का टिकट न मिलने के बावजूद चुनाव मैदान में निर्दल उतरने के लिए ताल ठोक रहे हैं। उस दशा में तय है कि वह भाजपा का ही नुकसान करेंगे और तब उसका लाभ विरोधी पार्टी के लोगों को मिल सकता है।

    इस सीट पर भाजपा के अन्य दावेदारों में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र नेता एवं आरएसएस के स्वंय सेवक मांचा गांव निवासी अमित राय सोनू, भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मनोज पांडेय, सुखडेहरा के निवर्तमान प्रधान प्रतिनिधि दुर्गा राय, चांदपुर के अवधेश राय, अवथहीं के आशीष राय वगैरह प्रमुख हैं। उनके अलावा मच्छटी गांव के सामाजिक कार्यकर्ता मुहम्मद इकबाल खां भी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी में हैं।

    इस सीट के निर्वाचन क्षेत्र में कुल 27 ग्राम पंचायतें समाहित हैं। पिछले चुनाव में कुल 19 हजार 947 वोटर थे और कुल 54.5 फीसद वोट पड़ा था। इस बार कुल वोटरों की संख्या में कुछ बढ़ोतरी हुई है।

    यह भी पढ़ें–विधायक के बंदे से लिया पंगा और अब…

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleविधायक के करीबी से की थी नाहक तकरार, अब लाइन हाजिर हो गए थानेदार
    Next articleयूपी बोर्डः परीक्षा की डेटशीट घोषित, 24 अप्रैल से होगी शुरू