रेल टिकट की कालाबाजारी करने वालों को रेलवे सुरक्षा बल ने दबोचा

    37
    0

    गाजीपुर। औड़िहार रेलवे सुरक्षा बल ने कुशीनगर के तमकुही रोड रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे फाटक के पास एक कैफे पर मंगलवार की देर शाम छापा मारकर संचालक को धर दबोचा। इस बीच 63 हजार 967 रुपये की तत्काल एवं सामान्य 27 रेल आरक्षित टिकट के साथ दस हजार 900 रुपये नकदी बरामद हुए। इसके अलावा एक लैपटाप, कंप्यूटर, मॉनीटर, सीपीयू और एक मोबाइल भी जब्त कर लिया।

    प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार मीणा ने बताया कि अवैध टिकट के एक आरोपी से पूछताछ के बाद जब उसके व्हाट्सएप ग्रुप की जांच की गई तो पता चला कि कुशीनगर थाना सेवरही स्थित पकड़ियार निवासी अरुण कुमार कुशवाहा और सहयोगी गौतम कुमार वर्मा द्वारा संचालन किया जाता है।

    यह भी पढ़ें—अरे! एमएलसी के करीबी संग ऐसा

    छापे में 27 सामान्य एवं तत्काल रेल आरक्षित ई-टिकट बरामद हुए। पूछताछ में आरोपी कैफे संचालक गौतम वर्मा ने पर्सनल आईडी पर ई-टिकट बनाने की बात स्वीकर की। आरोपी ने बताया कि तत्काल एवं ई-टिकट बनाकर जरूरतमंदों को किराये के अतिरिक्त 300 से 500 रुपये अधिक लेकर बेचा जाता है। आरोपी ने दूसरे आरोपी अरुण कुशवाहा के बारे में बताया कि वह लखनऊ में कही रहकर पढ़ाई करने के साथ रेल ई-टिकट बनाता है। फिलहाल रेलवे पुलिस टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जुट गई है। गिरफ्तारी टीम में श्री मीणा के अलावा देवरिया उप निरीक्षक अबु फरहान गफ्फार, कांस्टेबल विक्रम कुमार आजाद, कांस्टेबल विजय कुमार दीक्षित और गिरिजेश प्रसाद शामिल थे।

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleप्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल आएंगे
    Next articleशहर के सर्राफा व्यवसायी की दुकान पर छापा, कुख्यात सिंटू सिंह की निशानदेही पर मुंबई पुलिस की कार्रवाई