आईटीआई स्कूल का निर्माण महज फाउंडेशन तक पर भुगतान करोड़ों में, कारनामा पीडब्ल्यूडी का

    28
    0

    गाजीपुर। घोटाले-घपले को लेकर बराबर चर्चा में रहे पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड का एक और कारनामा सामने आया है।

    कासिमाबाद क्षेत्र स्थित शेखनपुर बहराइच में स्वीकृत राजकीय आईटीआई स्कूल की बिल्डिंग का निर्माण शुरू हुआ है। अभी उस बिल्डिंग का फाउंडेशन का कार्य भी पूरा नहीं हुआ था कि इसी माह के पहले हफ्ते में कागज पर निर्माण कार्य फाउंडेशन से ऊपर का दिखाकर करीब ढाई करोड़ का भुगतान कर दिए जाने की बात सामने आई है।

    इस बाबत ‘आजकल समाचार’ विभागीय एक्सईएन जीतेंद्र कुमार से संपर्क की कोशिश की लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की लेकिन इलाकाई लोगों का यह भी आरोप है कि निर्माण कार्य में मानक की अनदेखी के साथ ही घटिया निर्माण सामग्री का भी इस्तेमाल हो रहा है।

    मालूम हो कि कुछ ही दिन पहले भाजपा की विधायक डॉ. संगीता बलवंत ने शासन को चिट्ठी भेज कर विभागीय इंजीनियरों पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कर्रवाई की गुजारिश कर चुकी हैं।

    यह भी पढ़ें—कुख्याती गाजीपुर में, कारनामा मुंबई में

    विभाग के ज्यादातर इंजीनियर सपा राज से ही गाजीपुर में तैनात हैं। इनके कारनामे विभिन्न माध्यमों से उजागर होते रहते हैं। बावजूद उनका अब तक कुछ नहीं बिगड़ पाया है। अब जबकि भाजपा विधायक ने उनके विरुद्ध शासन को चिट्ठी भेजी है। फिर भी लोगों को यकीन नहीं है कि उन इंजीनियरों पर कोई कार्रवाई भी होगी। दरअसल वह इंजीनियर अपने कृत्यों को लेकर उठने वाली आवाज को दबाने में माहिर माने जाते हैं।

    इलाके के पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनुराग सिंह का कहना है कि इन इंजीनियरों के चलते भाजपा सरकार की छवि धुमिल हो रही है।

    आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

    Previous articleताड़ीघाट का कुख्यात सिंटू सिंह मुंबई में लूटा था लाखों के हीरे-जवाहरात, साथियों संग लखनऊ में गिरफ्तार
    Next articleबहुचर्चित उसरी कांड में मुख्तार अंसारी की अर्जी खारिज