एक और फर्जी शिक्षक बर्खास्त, दर्ज होगी एफआईआर, वसूला जाएगा वेतन

    29
    0

    गाजीपुर। बेसिक शिक्षा विभाग में एक और फर्जी शिक्षक की कारस्तानी सामने आई है। उसे तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। यह शिक्षक जमानियां ब्लाक के जबुरना प्राइमरी स्कूल में तैनात था।

    वह फर्जी शिक्षक आशीष कुमार जखनियां तहसील के पदुमपुर गांव का रहने वाला है। वह अगस्त 2016 में नौकरी में आया था। फर्जी शिक्षकों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई के क्रम में पता चला कि प्राइमरी स्कूल जबुरना पर तैनात शिक्षक आशीष कुमार भी फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के जरिये नौकरी कर रहा है। जांच शुरू हुई तो उसके फर्जीवाड़े की परत दर परत सामने आने लगी। पता चला कि उसका टेट का प्रमाण पत्र फर्जी है। फिर हाईस्कूल के अंकपत्र में भी वह खेल कर  अधिक नंबर अंकित कराया है।

    उसके बाद बीएसए ने उससे तीन बार जवाब तलब किया। लेकिन उसने किसी का जवाब नहीं दिया। यही नहीं बल्कि वह स्कूल जाना भी बंद कर दिया। उसके लिए उसने कोई आवेदन भी नहीं दिया। आखिर में बीएसए श्रवण कुमार ने सोमवार को उसे बर्खास्त करने के साथ ही एबीएसए जमानियां को उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया। साथ ही विभागीय लेखाधिकारी को उसे अब तक दिए गए वेतन की वसूली की कार्यवाही शुरू करने को कहा।

    यह भी पढ़ें–ओह! शिक्षक सहित दो बेमौत…

    Previous articleसड़क हादसे में बाइक सवार शिक्षक समेत दो की गई जान
    Next articleपंचायत चुनाव जल्द कराने के पक्ष में सरकारः ग्राम विकास मंत्री