परिषदीय स्कूलों में इस साल नहीं होगा शीतकालीन अवकाश

    43
    0

    गाजीपुर। परिषदीय स्कूलों में इस सत्र में शीतकालीन अवकाश नहीं होगा। बीएसए श्रवण कुमार ने कहा कि इस आशय का ऊपर से कोई आदेश नहीं आया है।

    हालांकि इस अवकाश को लेकर प्रदेश के कई जिलों में भ्रम की नौबत आ गई। इसकी वजह अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार की ओर से 14 अगस्त  को जारी आदेश है। उसमें उन्होंने टाइम एंड मोशन स्टडी के आधार पर शैक्षणिक कार्यों के लिए समय अवधि एवं कार्य निर्धारण की बात लिखी थी। हालांकि उसमें उन्होंने स्पष्ट बताया है कि सत्र 2021-22 से शीतकालीन अवकाश 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक रहेगा जबकि ग्रीष्मकालीन अवकाश 20 मई से 15 जून तक रहेगा। ग्रीष्म काल के पश्चात 16 जून से नया सत्र शुरू होगा।

    यह भी पढ़ें–…और हड़ताल खत्म

    कई जिलों में विभागीय अधिकारियों ने न सिर्फ इसी सत्र से शीतकालीन अवकाश मान लिया बल्कि विभागीय व्हाट्सअप ग्रुप में इस आशय का मैसेज भी वायरल करने लगे। कुछ जिलों में इस आशय की खबर भी प्रमुख अखबारों में प्रकाशित हो गई। तब स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद को आगे आना पड़ा और वह स्पष्ट किए कि इस साल कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों का संचालन नहीं हो रहा है, लेकिन स्कूलों में शिक्षकों से शैक्षिक गतिविधियों से जुड़े दूसरे कार्य कराए जाने हैं लिहाजा शीतकालीन अवकाश अगले सत्र से होगा।

    Previous articleपूरी पैतृक संपत्ति हड़पने के लिए ही छोटे भाई को उतारा था मौत के घाट
    Next articleपुलिस ने 51 को दिया ‘न्यू ईयर गिफ्ट’, जब्त कर लौटाई गुम मोबाइल फोन