थानेदारी के लिए पुलिस इंस्पेक्टरों को शिद्दत से इंतजार

    39
    0

    गाजीपुर। पुलिस महकमे में इंस्पेक्टरों को फिल्ड में तैनाती का शिद्दत से इंतजार है। 12 से अधिक इंस्पेक्टर जिला मुख्यालय पर विभिन्न प्रकोष्ठों में तैनात हैं। इनमें कई एसएचओ के लिए अनुमोदित भी हैं।

    यह भी पढ़ें—योगी का फरमान

    गहमर और दिलदारनगर में तैनात एसएचओ के आजमगढ़ परिक्षेत्र के लिए हुए तबादले और बुधवार को एसएचओ कासिमाबाद बलवान सिंह को हटाने का भाजपा कार्यकर्ताओं को दिए गए आश्वासन के बाद यह लगभग तय माना जा रहा है कि पुलिस कप्तान डॉ. ओमप्रकाश सिंह शीघ्र ही व्यापक स्तर पर एसएचओ के हेरफेर और नई तैनाती करेंगे।

    इस संभावना ने एसएचओ इन वेटिंग इंस्पेक्टरों की बेताबी और बढ़ा दी है। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि कप्तान की अगली गस्ती में डीजीपी की ओर से पिछले माह जारी अशासकीय परिपत्र (डीजी-4, 58-2020) में दिए गए दिशा निर्देश का भी पालन होगा। परिपत्र के मुताबिक अनुमोदित इंस्पेक्टरों की सेवा फिल्ड में ली जाए। उन्हें कुल थानों में चिन्हित दो तिहाई थानों के प्रभार सौंपे जाएं।

    जाहिर है कि थानेदारों के संभावित हेरफेर को लेकर मलाईदार थानों की कुर्सी पाने के लिए दावेदार अपनी राजनीतिक पहुंच और प्रभाव को भी आजमाने में जुट गए हैं। कई तो सत्ताधारी भाजपा के बड़े नेताओं और विधायकों के दरबार में हाजिरी लगाने लगे हैं। कुछ अति उतावले तो उन दरबारों से खुद की पीठ ठोकवा कर लौट भी चुके हैं और सहकर्मियों के बीच उसी अंदाज में बतिया भी रहे हैं।

    Previous articleएडेड स्कूलों में कलर्क की भर्ती अब नहीं करेंगे मैनेजर
    Next articleचार्ज लेने के तीसरे दिन ही सीओ मुहम्मदाबाद का तबादला