मतदाता सूची को लेकर भाजपा कुछ ज्यादा ही संजीदा

    38
    0

    गाजीपुर। निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा क्षेत्रवार चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर और राजनीतिक दल कितना तत्पर हैं यह तो नहीं मालूम लेकिन भाजपा जरूर इस मामले में संजीदा दिख रही है।

    आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक मतदाता सूची के पुनरीक्षण के लिए रविवार को विशेष अभियान का अंतिम दिन है। भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय ने बताया कि सभी बूथ कमेटियों को लगा दिया गया है। कोशिश है कि कोई भी मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने से वंचित न रह जाए। पार्टी के वरिष्ठ नेता भी अपने क्षेत्रों के बूथों पर पहुंच कर पुनरीक्षण कार्य का जायजा लेकर अपनी बूथ कमेटियों को आवश्यक निर्देश दे रहे हैं। इसी क्रम में पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष बृजेंद्र राय अपने खुद के बूथ शिशुआपार पर पहुंचे थे।

    यह भी पढ़ें—पूर्व सांसद सरकार पर दागे जुबानी वाण

    उधर भाजपा एमएलसी विशाल सिंह चंचल शनिवार को सैदपुर क्षेत्र के हसनपुर, भीमापार, मख़दुमपुर, मंगारी पट्टी के बूथों का दौरा कर पुनरीक्षण कार्य को लेकर पार्टी की बूथ कमेटियों के पदाधिकारियों से चर्चा की थी। उनके साथ पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह, एमएलसी प्रतिनिधि पप्पू सिंह, मंडल महामंत्री सुधीर पाटील आदि भी थे।

    मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर समाजवादी पार्टी की गतिविधियों के बाबत जिला सचिव आमिर अली से संपर्क किया गया। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण में उनके भी  बूथ स्तर के कार्यकर्ता सक्रिय हैं।

    15 जनवरी को अंतिम प्रकाशन

    निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक पांच जनवरी को दावे व आपत्तियों का निस्तारण होगा। उसके बाद 14 जनवरी को स्वास्थ्य मापदंडों की जांच और अंतिम प्रकाशन के लिए आयोग की अनुमति व अद्यतन डेटाबेस और पूरक सूचियों की छपाई तथा 15 जनवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा। इस अवधि में अर्हता एक जनवरी 2021 के आधार पर 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वालों का नाम भी मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा।

    Previous articleभारतीय अर्थ व्यवस्था को और रसातल में पहुंचा देगी किसान बिलः राधेमोहन सिंह
    Next articleरेलवे का ग्रिन एनर्जी को लेकर यह है ब्लू प्रिंट