हमीद सेतुः 12 तक के लिए बंद

    33
    0

    गाजीपुर। गंगा के हमीद सेतु पर तीन पहिया सहित अन्य बड़े वाहनों का परिचालन 12 नवंबर तक बंद रहेगा। डीएम एमपी सिंह ने एनएचएआई की रिपोर्ट मिलने के बाद इस आशय का आदेश दिया है।

    पुल के दो स्पैम की बैरिंग खिसक गई है। उसके चलते सेतु पर शुक्रवार की रात भारी वाहन और रविवार की शाम से तीन तथा चार पहिया वाहनों का परिचालन बंद है। मरम्मत का काम चल रहा है। डीएम के अनुसार हमीद सेतु की मरम्मत होने तक जिला मुख्यालय से जमानियां-सैय्यदराजा-सेवराईं की ओर जाने-आने वाले निर्धारित भार क्षमता के हल्के और भारी वाहन जमानियां-धरम्मरपुर गंगा पुल से गुजरेंगे।

    यह भी पढ़ें–ऑनलाइन ‘पढ़ाई’, गाजीपुर की ‘बड़ाई’

    मालूम हो कि हमीद सेतु बिहार को सड़क मार्ग से सीधे जोड़ता है। बीते अगस्त में पुल की कई रोलर बैरिंग खिसक गई थी। तब कई दिनों तक चली मरम्मत के बाद दो अक्टूबर से पुल भारी वाहनों के लिए फिर से खोला गया था। हालांकि मरम्मत के बाद एनएचआई ने अधिकतम 30  टन भार के वाहनों को ही पुल पर चलने देने का सुझाव दिया था लेकिन उससे अधिक भार लेकर ट्रक गुजरने लगे थे। वह सब पुलिस और संभागीय परिवहन विभाग की मिलीभगत से हुआ। नतीजा फिर पुल की दो रोलर की बैरिंग खिसक गई और पुल पर तीन पहिया और उससे ऊपर के वाहनों को दोबारा बंद करना पड़ा। इस बार सरकारी पार्टी भाजपा का जिला नेतृत्व भी गंभीर है और पुल की बदहाली को लेकर मुख्यमंत्री को चिट्ठी भेजी गई है। पुल पर वाहनों खासकर यात्री वाहनों के बंद होने से आमजन को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।यह पुल बिहार को सीधे जोड़ता है।

     

    Previous articleनाबालिग चचेरी बहन से जबरदस्ती करने वाला अंडा विक्रेता गिरफ्तार
    Next articleमुख्तार गैंग का इनामी बदमाश दिलशाद का कोर्ट में संरेडर