इस साल सरकारी स्कूलों में नहीं होगी पढ़ाई!

    31
    0

    गाजीपुर। परिषदीय स्कूलों में इस साल पढ़ाई शुरू नहीं होगी। वेब मीडिया में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी के हवाले से आई खबर के मुताबिक कोरोना संक्रमण को लेकर दिसंबर तक स्कूल न खोलने पर सैद्धांतिक सहमति बनी है।

    दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों में संक्रमण जल्दी फैलने की आशंका जताई है। ऐसे में बच्चों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क लगाना और बार-बार हाथ धुलने की अपेक्षा नहीं की जा सकती। हालांकि वेब मीडिया की खबरों में यह भी कहा गया है कि माध्यमिक विद्यालयों और डिग्री कॉलेजों से फीडबैक लेने के बाद दिसंबर में परिषदीय स्कूलों को खोलने को लेकर समीक्षा होगी। उसमें बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि होगी।

    यह भी पढ़ें–हमीद पुल पर सिर्फ दो पहिया…

    वेब मीडिया में यह भी बताया गया है कि प्राथमिक से जूनियर हाई स्कूल  तक के स्कूलों को खोलने के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन का इंतजार होगा। उसके बाद स्कूलों को खोलने की स्थिति का आकलन किया जाएगा। फिर दिसंबर में मुख्यमंत्री के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। मुख्यमंत्री की स्वीकृति मिलने के बाद ही स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

    गाजीपुर के जानकारों का भी मानना है कि साल 2020 में परिषदीय स्कूलों में फिर से पठन-पाठन का शुरू होना दूर की कौड़ी लगती है। ‘आजकल समाचार’ ने विभाग के वाराणसी मंडल के एक अधिकारी से चर्चा की। उन्होंने अपनी पहचान न देने की शर्त पर कहा कि जैसा सूरते हाल है, उसमें नहीं लगता कि सरकार परिषदीय स्कूलों मे दिसंबर तक पठन-पाठन शुरू कराने की जोखिम लेगी। मालूम हो कि मौजूदा वक्त में परिषदीय स्कूल खुल तो रहे हैं मगर सिर्फ अध्यापकों की ही उपस्थिति अनिवार्य किया गया है।

    Previous articleअनिरुद्ध सिंह होंगे सदर एसडीएम
    Next articleएमएलसी चुनावः स्नातक क्षेत्र में भाजपा फिर केदारनाथ सिंह पर लगाई दाव