हमीद सेतु पर चलेंगे सिर्फ दो पहिया वाहन

    30
    0

    गाजीपुर। गंगा के हमीद सेतु पर तीन और चार पहिया वाहनों सहित भारी वाहनों के परिचालन पर रविवार से रोक लगा दी गई है। सिर्फ दो पहिया वाहनों को गुजरने की इजाजत है। यह व्यवस्था अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी। हमीद सेतु के ज्वाइंटर 11 तथा 12 की बैरिंग खिसकने के कारण यह व्यवस्था हुई है। बैरिंग की मरम्मत के बाद ही हमीद सेतु पर यातायात सामान्य होगा।

    यह भी पढ़ें–मुख्तार के बेटे का भूखंड…

    एसडीएम जमानियां शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मरम्मत के वक्त जरूरत पड़ी तो हमीद सेतु पर दो पहिया वाहनों का भी परिचालन रोक दिया जाएगा। सेतु पर भारी वाहनों का परिचालन शुक्रवार की रात से ही रोक दिया गया था। एनएचआई के इंजीनियर्स सेतु के क्षतिग्रस्त हिस्से का जायजा ले चुके हैं। मरम्मत का काम नौ नवंबर की सुबह से शुरू होने की संभावना है।

    मालूम हो कि हमीद सेतु बिहार को सड़क मार्ग से सीधे जोड़ता है। बीते अगस्त में पुल की कई रोलर बैरिंग खिसक गई थी। तब कई दिनों तक चली मरम्मत के बाद दो अक्टूबर से पुल भारी वाहनों के लिए फिर से खोला गया था। हालांकि मरम्मत के बाद एनएचआई ने अधिकतम 30  टन भार के वाहनों को ही पुल पर चलने देने का सुझाव दिया था लेकिन उससे अधिक भार लेकर ट्रक गुजरने लगे थे। इलाकाई लोगों के होहल्ला पर पुलिस कप्तान डॉ.ओमप्रकाश सिंह ने इलाकाई पुलिस कर्मियों की चूड़ी कसी थी। उसी क्रम में सुहवल थाने के एक एसआई तथा कांस्टेबल और रजागंज पुलिस चौकी के इंचार्ज तथा सभी कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया था।

    Previous articleअब मुख्तार के बड़े बेटे अब्बास अंसारी के भूखंड को सीज करने की तैयारी
    Next articleअनिरुद्ध सिंह होंगे सदर एसडीएम