मुख्तार की पत्नी और सालों का करोड़ों का भूखंड कुर्क

    35
    0

    गाजीपुर। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां और उनके दोनों साले सरजील रजा व अनवर सहजाद के शहर कोतवाली के बवेड़ी गांव स्थित भूखंड को प्रशासन ने शनिवार की देर शाम मुनादी के साथ कुर्क कर लिया। उसकी मौजूदा बाजार कीमत करीब दो करोड रुपये आंकी गई है। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम एमपी सिंह के आदेश पर हुई है। इस कार्रवाई के वक्त मौके पर अधिकारियों सहित काफी संख्या में पुलिस के जवान मौजूद थे।

    यह भी पढ़ें–हमीद सेतु पर रोके गए भारी वाहन  

    बवेड़ी के कुर्क हुए भूखंड सटे मुख्तार अंसारी के मिक्सिंग प्लांट और सेंटजांस स्कूल के पास हाइवे से सटे भूखंड को भी सीज किया गया था। कुछ दिन पहले उन्हीं दोनों भूखंडो पर अवैध कब्जा जमाने के आरोप में मुख्तार की पत्नी तथा उनके दोनों सालों को बीते 12 सितंबर को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध करते हुए पर एफआईआर दर्ज हुई थी। फिर उन्हें फरार घोषित कर उन पर 25 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित कर दिया गया। हालांकि सरजील रजा व अनवर सहजाद अपनी गिरफ्तारी के मामले पर चार नवंबर को हाईकोर्ट से स्टे करा लिए। उसक्रम में हाईकोर्ट ने उन दोनों को पुलिस विवेचना में सहयोग करने के साथ ही पुलिस को विवेचना शीघ्र पूरी करने को भी कहा। स्टे पुलिस की रिपोर्ट कोर्ट में पेश होने तक प्रभावी रहेगा।

    अपर मुख्य सचिव ने डीएम, एसपी से की मंत्रणा

    गाजीपुर। यह इत्तेफाक कहा जाए कि कुछ और कि शनिवार को आए अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी का चॉपर वापसी का उड़ान भरा और उसके कुछ ही देर बाद सरकारी अमला मुख्तार अंसारी तथा दोनों सालों के नाम का भूखंड कुर्क करने के लिए बवेड़ी धमक गया। श्री अवस्थी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के चल रहे निर्माण का जायजा लेने कासिमाबाद के बुढ़नपुर कार्यस्थल पर पहुंचे थे। मौके पर डीएम एमपी सिंह तथा पुलिस कप्तान डॉ.ओमप्रकाश सिंह भी पहुंचे थे। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की कार्यदायी संस्था यूपीडा के कैंप ऑफिस में उन लोगों की कुछ देर के लिए मंत्रणा भी हुई।

    Previous articleहमीद सेतु की बेयरिंग फिर खिसकी, भारी वाहनों पर रोक
    Next articleपूर्वांचल एक्सप्रेस वेः जनवरी में हो जाएगा चालू