ई-प्रॉसीक्यूशन सिस्टम में गाजीपुर को मिला चौथा स्थान, शासकीय अधिवक्ता फौजदारी को प्रशस्ति पत्र

    36
    0

    गाजीपुर। कानून-व्यवस्था, न्याय प्रणाली को और चुस्त-दुरुस्त करने के लिए शुरू हुए ई-प्रॉसीक्यूशन सिस्टम में गाजीपुर पूरे प्रदेश में चौथे स्थान पर है। इसमें उत्कृष्टा के लिए अपर पुलिस महानिदेशक आशुतोष पांडेय ने गाजीपुर के शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) कृपा शंकर राय को प्रशस्ति पत्र दिया है।

    संयुक्त निदेशक अभियोजन दिलीप कुमार श्रीवास्तव तथा वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने श्री राय को वह प्रशस्ति पत्र सौंपा। संयुक्त निदेशक ने श्री राय को बधाई देते हुए कहा कि न्याय व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए अभियोजन अधिकारी उनका पूरा सहयोग करेंगे। ताकि शासन की मंशा के अनुरूप पीड़ितों को त्वरित न्याय मिले।

    यह भी पढ़ें–कुख्यात सन्नी गैंग के पीछे पड़ी पुलिस

    इस मौके पर शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) ने कहा कि ई-प्रॉसीक्यूशन सिस्टम के उत्कृष्ट प्रदर्शन में पूरे प्रदेश में चौथा स्थान मिलना गाजीपुर के लिए बड़ी उपलब्धि है और इसका श्रेय उनकी पूरी टीम को जाता है। इस अवसर पर अभियोजन अधिकारी व शासकीय अधिवक्ताओं में विजय कुमार यादव, भैयालाल, प्रेमचंद, अमन प्रसाद, संदीप वर्मा, आशीष कुमार, अजय मिश्र, देवेंद्र सिंह, अभय तिवारी, अखिलेश सिंह, अवधेश कुमार, रामनरेश राय आदि उपस्थित थे।

    यह है ई प्रॉसीक्यूशन सिस्टम

    ई प्रॉसीक्यूशन सिस्टम के जरिए विवेचक किसी भी केस में अभियोजन अधिकारी से ऑनलाइन विधिक राय ले सकता है। पुलिस को किसी अपराधी की सजा और जमानत की जानकारी भी पोर्टल पर एक क्लिक में हासिल हो जाती है। अभियोजन अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन और पर्यवेक्षण भी होता है।

    Previous articleदेवचंदपुर हत्याकांडः करंडा क्षेत्र के भी थे शूटर शामिल!
    Next articleखुल गए स्कूल, कुछ ज्यादा ही उत्साहित दिखीं बच्चियां