हमीद सेतु दो से होगा चालू, प्रशासन ने दी हरी झंडी

    42
    0

    गाजीपुर। गंगा पर हमीद सेतु के फिर से चालू होने का इंतजार खत्म हो गया। चले लंबे मरम्मत कार्य के बाद हमीद सेतु को प्रशासन ने दो अक्टूबर को सुबह छह बजे से चालू करने की हरी झंडी दे दी है।

    यह भी पढ़ें—ओह! भीषण आग

    एनएचएआई के परियोजना निदेशक एसबी सिंह की बुधवार को डीएम गाजीपुर को संबोधित भेजी गई चिट्ठी के हवाले से एसडीएम जामानियां सत्यप्रिय सिंह ने बताया कि हमीद सेतु पर भारी वाहनों का भी परिचालन संभव होगा। 22 चक्के के वाहन पर 38 टन का भार मान्य रहेगा। इसी तरह 18 चक्के के वाहन के लिए 34 टन, 14 चक्का 30 टन, 12 चक्का 24 टन, दस चक्का 18 टन और छह चक्के के वाहन पर कुल साढ़े 12 टन भार ले जाने की इजाजत होगी।

    मालूम हो कि करीब 38 साल पुराने हमीद सेतु के कई ज्वाइंटर में दरार के कारण बीते सात जून से भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी। उसके बाद मरम्मत के काम को और गति देने के लिए 16 अगस्त से दो पहिया मोटर वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई थी। इस दशा में गंगा पार की लाखों की आबादी को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी। पहले एनएचएआई के परियोजना निदेशक ने हमीद सेतु के 28 सितंबर से ही चालू होने की बात कही थी, लेकिन तकनीकी कारणों से उस तिथि को टालना पड़ा। हमीद सेतु गाजीपुर को सीधे बिहार से जोड़ने का रास्ता है।

    Previous articleकपड़े की थोक दुकान में लगी आग, करोड़ों का नुकसान, घटना कटपीस गली की
    Next articleभांवरकोल का चर्चित नायब दारोगा लाइन हाजिर, कई अन्य एसआई भी इधर से उधर