खुशखबरी! भारी वाहनों के लिए 28 से खुल जाएगा हमीद पुल

    25
    0

    गाजीपुर। गंगा पार के लोगों को खुश करने वाली खबर है। हमीद पुल पर भारी वाहनों का परिचालन 28 सितंबर से फिर शुरू हो जाएगा। इस खबर की पुष्टि एनएचआई के पीडी एसपी सिंह ने भी की।

    यह भी पढ़ें—मुहब्बत, बेवफाई और धोखा

    उन्होंने एक सवाल पर बताया कि हमीद सेतु पर अधिकतम 30 टन भार के वाहन चल सकेंगे।

    मालूम हो कि हमीद पुल के कई ज्वाइंटर में दरार के कारण बीते सात जून से भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी। उसके बाद मरम्मत के काम को और गति देने के लिए 16 अगस्त से दो पहिया मोटर वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई थी। हालांकि कुछ ही दिन बाद दो पहिया और तीन पहिया वाहन पुल से गुजरने लगे थे। यही नहीं बल्कि निगरानी में लगाए गए पुलिस कर्मियों की ‘कृपा’ से चार पहिया वाहन भी उस पर दौड़ने लगे।

    …पर कितने दिन चलेगा पुल

    हमीद पुल पर नजर रखने वाले सशंकित हैं कि मरम्मत के बावजूद पुल ज्यादा दिन तक वाहनों का भार उठाने की स्थिति में नहीं रहेगा। उनका कहना है कि ओवरलोड वाहनों का आवागमन फिर से बिना रोक टोक जारी हो जाएगा। नतीजा पुल को फिर से क्षतिग्रस्त होने में देर नहीं लगेगी। हालांकि अब गंगा पार के समाजसेवी युवक इसको लेकर जागरूक दिख रहे हैं। इन्हीं युवकों में एक अक्षय राय दुर्गेश आगे आए हैं। मंगलवार को वह अपनी टीम के साथ पुल पर पहुंचे और मरम्मत कार्य का जायजा लेने के बाद अपने फेसबुक हैंडल से पोस्ट कर बताए कि हमीद पुल को सुरक्षित रखने के लिए शीघ्र ही हमीद सेतु संघर्ष समिति गठित की जाएगी।

    Previous articleनौकरी मिलते ही तोड़ा प्यार के कसमे वादे और रचा ली शादी कहीं और
    Next articleडॉ. पीएन सिंह को मिलेगा पहला बच्चन सिंह सम्मान