कंफर्म टिकट पर ही कृषक और चौरीचौरा एक्सप्रेस में होगी यात्रा

    34
    0

    दुल्लहपुर (गाजीपुर)। लॉकडाउन के बाद फिर से परिचालित हो रही कृषक और चौरीचौरा एक्सप्रेस में बगैर कंफर्म टिकट यात्रा की इजाजत नहीं होगी। पूर्वोत्तर रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अनिल कुमार पांडेय ने यह जानकारी दी।

    यह भी पढ़ें—गोविंद बल्लभ पंत का गाजीपुर कनेक्शन

    उन्होंने बताया कि दुल्लहपुर स्टेशन पर ट्रेनों के पहुंचने से 90 मिनट पूर्व यात्रियों को पहुंचना होगा। ताकि उनकी थर्मल स्क्रेनिंग व अन्य जरूरी औपचारिक्ता पूरी की जा सके। कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही स्टेशन के प्लेटफॉर्म तक जाने की इजाजत मिलेगी। महामारी कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत यह व्यवस्था की गई है। श्री पांडेय के अनुसार दुल्ल्हपुर से ज्यादातर लोग मऊ-वाराणसी तक की यात्रा करते हैं। इनके लिए कृषक एक्सप्रेस सुविधाजनक रहती है। कृषक एक्सप्रेस में द्वितीय श्रेणी के चेयर कार की सात बोगी तथा शयनयान की आठ बोगी रहेंगी जबकि कानपुर से अनवरगंज तक जाने वाली चौरीचौरा एक्सप्रेस में चेयरकार द्वितीय श्रेणी की आठ, शयनयान सात एसी द्वितीय व तृतीय की एक बोगी होगी।

    दोनों ट्रेनों का  परिचालन 12 सितंबर को पूर्व निर्धारित समय से शुरू होगा। दुल्लहपुर के लोगों को दोनों ट्रेनें 13 सितंबर को सुलभ होंगी। श्री पांडेय ने बताया कि ट्रेनों के टिकट की ऑनलाइन बुकिंग का काम शुक्रवार से ही शुरू हो गया है। इन ट्रेनों में सधारण श्रेणी के टिकट उपलब्ध नहीं होंगे।

    Previous articleभारत रत्न पं. गोविंद बल्लभ पंत का गाजीपुर से था गहरा लगाव
    Next articleनिलंबित डीपीआरओ अनिल सिंह की वापसी की चर्चा