महाराजगंज बाजार में पुलिस चौकी उद्घाटित, विधायक के हाथों कटा फीता

    34
    0

    गाजीपुर। शहर कोतवाली की पुलिस चौकी की श्रृंखला में एक पुलिस चौकी और जुड़ गई। यह नई पुलिस चौकी महाराजगंज बाजार में स्थापित हुई है। इसका मंगलवार की शाम विधायक डॉ. संगीता बलवंत ने फीता काट कर उद्घाटन किया।

    यह भी पढ़ें—भाजपा: अब कार्यसमिति सदस्यों का इंतजार

    इस पुलिस चौकी के पहले इंचार्ज के रूप में सब इंस्पेक्टर राजेश मिश्र की तैनाती की गई है। साथ ही हेड कांस्टेबल सहित चार कांस्टेबल भी वहां भेजे गए हैं। पुलिस चौकी का अपना भवन फिलहाल निर्माणाधीन है। इसे महकमा अभी अस्थाई पुलिस चौकी का दर्जा दिया है। पुलिस कप्तान डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने दो सप्ताह पहले महाराजगंज तथा बुजुर्गा में पुलिस चौकी स्थापित करने की स्वीकृति दी थी। इन दोनों को मिलाकर अब शहर कोतवाली में कुल दस पुलिस चौकी हो गई हैं। पहले से विशेश्वरगंज, गोराबाजार, जिला जेल, टाउनहाल, लोटन ईमली, रजागंज, रजदेपुर तथा जिला अस्पताल पुलिस चौकी संचालित हो रही हैंं।

    पुलिस महकमे की मानी जाए तो सुरक्षा के लिहाज से यह पुलिस चौकी अहम है। वाराणसी से हाइवे पर आते वक्त महाराजगंज बाजार से ही गाजीपुर शहर में इंट्री होती है। वैसे सियासी हलके में महाराजगंज में पुलिस चौकी की स्थापना को सदर विधायक डॉ. संगीता बलवंत के रसूख से जोड़ा जा रहा है। डॉ. बलवंत का महाराजगंज में आवास है। कहा जा रहा है कि महाराजगंज से मात्र कुछ सौ मीटर दूर रिलायंस पंप के पास रजादी में हाइवे पर ही नंदगंज थाने की पुलिस चौकी पहले से ही स्थापित है।

    Previous articleभाजपा: अब प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य सूची का इंतजार
    Next articleहद है! ग्राम प्रधान का पति निकला ट्रैक्टर चोर