बीएड प्रवेश परीक्षा : टॉप टेन में गाजीपुर के प्रशांत का नाम भी शामिल, मिला छठवां स्थान

    36
    0

    गाजीपुर। प्रदेश की संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2020 के शनिवार को घोषित परिणाम में गाजीपुर के होनहार छात्र प्रशांत कुमार यादव ने भी शानदार प्रदर्शण किया है। टॉप टेन की सूची में वह छठवें स्थान पर हैं। उनको कुल 400 अंकों में 290.667 मिले हैं।

    यह भी पढ़ें—लोकल फॉर वोकल: मिलीए रवि राय से

    प्रशांत सैदपुर ब्लाक के अमेहता गांव के रहने वाले हैं। इनके पिता प्रेमचंद यादव पेशे से चिकित्सक (बीएएमएस) हैं और सिधौना बाजार में प्रैक्टिस करते है जबकि मां पुष्पलता देवी गृहणी है। प्रशांत की स्कूल की पढ़ाई जनता इंटर कॉलेज बभनौली में हुई। उसके बाद वह वाराणसी के यूपी कॉलेज से स्नातक किए। फिर बीएचयू से उन्होंने राजनीति शास्त्र से एमए की डिग्री हासिल की।

    ‘आजकल समाचार’ से बातचीत में प्रशांत ने बताया कि बीएड में प्रवेश के लिए वह पहली प्राथमिकता महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी, दूसरी प्राथमिकता काशी नरेश महाविद्यालय ज्ञानपुर संत रविदास नगर और तीसरी प्राथमिकता लखनऊ विश्वविद्यालय है। प्रशांत कहते हैं कि अध्यापन के क्षेत्र में जाने से पहले वह प्रशासनिक सेवा में भी जाने की कोशिश करेंगे।

    लखनऊ विश्वविद्यालय ने कराई थी प्रवेश परीक्षा

    उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2020 को लखनऊ विश्वविद्यालय ने संपन्न कराया। परिणाम घोषित करते हुए विश्वविद्यालय के वाइसचांसलर प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच प्रवेश परीक्षा को सफलता पूर्वक संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती थी। बावजूद यह परीक्षा प्रदेश के 73 जिलों में कराई गई। बताए कि परीक्षा परिणाम की टॉप टेन में सीतापुर के पंकज कुमार पहले स्थान पर हैं जबकि दूसरे स्थान पर सीतामढ़ी (बिहार) के अजय कुमार का नाम है। प्रवेश परीक्षा के लिए कुल चार लाख 31 हजार 904 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। इसके सापेक्ष तीन लाख 57 हजार 701 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। इनमे मात्र 749 छात्र काउंसलिंग के लिए चयनित हुए हैं।

    Previous articleप्रधानमंत्री के लोकल फॉर वोकल के नारे को जमीन पर उतारने में जुटे हैं रवि
    Next article…और लूट के बाद होती थी दारू पार्टी