सरकार की कोशिश किसानों तक पहुंचे बाजार: शाही

    31
    0

    गाजीपुर। प्रदेश सरकार की कोशिश है कि किसानों को उनकी उपज की वाजिब कीमत मिले। इसके लिए उन्हें बाजार सुलभ हो। प्रदेश के योगी सरकार के  कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने काहा कि उनकी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए किसानों को अत्याधुनिक प्रणाली के संसाधन मुहैया कराए जा रहे हैं। यह भी कोशिश है कि किसानों को अपनी उपज लेकर सुदूर बाजार न जाना पड़े बल्कि बाजार खुद किसानों तक पहुंचे।

    यह भी पढ़ें—भाजपा नेता के समर्थकों की यह कवायद

    मुबारकपुरनेत, अलावलपुर में शनिवार को कृषि क्षेत्र की प्रमुख कंपनी बायर के बेटर लाईफ फार्मिंग सेंटर के उद्घाटन समारोह में श्री शाही बोल रहे थे। उन्होंने परंपरागत की जगह आधुनिक खेती पर जोर देते हुए कहा कि किसानों का लाभ इसी में है। आज गाजीपुर सहित प्रदेश के जागरूक किसान आधुनिक खेती कर उन्नति की राह पर चल पड़े हैं। इसके लिए करीमुद्दीनपुर के जागरुक किसान पंकज राय का उन्होंने उदाहरण भी दिया। इस मौके पर जिला उद्यान अधिकारी शैलेंद्र दूबे ने योजनाबद्ध तरिके से आधुनिक खेती की बात कही। उनका कहना था कि किसानों को अपनी आय दोगुनी करने के लिए योजना बना कर आगे बढ़ना होगा। इस क्रम में उन्होंने जोताई, बुआई, सिंचाई वगैरह के लिए अनुदानित सरकारी योजनाओं की भी विस्तार से जानकारी दी।

    समारोह में बेटर लाईफ फार्मिंग के प्रोजेक्ट मैनेजर आनंद प्रकाश शाही ने बताया कि कंपनी का यह नवउद्घाटित सेंटर गाजीपुर का 15वां और प्रदेश का 100वां सेंटर है। जहां एक ही छत के नीचे किसानों को खाद, बीज, फसल बीमा, किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा उपलब्ध होगी। यही नहीं बल्कि किसान इस सेंटर पर अपनी उपज भी वाजिब कीमत पर बेच सकेंगे। सेंटर के संचालक ओमप्रकाश राय ने अतिथियों का स्वागत किया।

    Previous articleजन्मदिन के बहाने भाजपा नेता की जनाधार दिखाने की कोशिश
    Next articleपूर्व प्रधान की बल्लम मार कर हत्या, अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज