भाजपा: यादव और मुस्लिम बाहुल्य कई बूथों पर गठित नहीं हो सकी कमेटी!

    35
    0

    गाजीपुर। भाजपा अपने संगठन को बूथ स्तर पर मजबूती देने की कवायद में जूटी हैं। इसके लिए बूथ कमेंटियां तक गठित की गई हैं। यह गठन कागज पर नहीं जमीन पर दिखे। इसके लिए बीते माह में सत्यापन का भी काम हुआ। खबर है कि सत्यापन के क्रम में पता चला कि कतिपय विधानसभा क्षेत्र में कुछ बूथ ऐसे भी हैं जहां कमेटी गठन के लिए कार्यकर्ता तक नहीं मिलें हैं। यह वह बूथ हैं जिन पर यादव और मुस्लिम वोटर का आधिपत्य है।

    यह भी पढ़ें—हत्या का कारण अय्याशी!

    बूथ कमेटियों को मजबूती से खड़ा करने के पीछे पार्टी की मंसा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के साथ ही अगले विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन की है। बावजूद गाजीपुर में कुछ बूथों पर कमेंटियों का गठन न होना पार्टी की लोकप्रियता के दावे पर सवाल उठ रहे हैं। गाजीपुर में सभी सात विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर कुल 2949 बूथ हैं।

    हालांकि पार्टी के जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय कुछ बूथों पर कमेंटियां गठित न होने की खबर को सिरे से खारिज करते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी हर बूथ पर कमेटी गठित कर ली है। हां यह जरूर है कि कुछ एक बूथों की कमेंटियों में मानक संख्या 21 से कम है। वैसे पार्टी की गतिविधियों पर नजर रखने वालों का कहना है कि सभी बूथों पर कमेटी गठित करने के दावे की सत्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में कई ऐसे भी बूथ रहें हैं जहां पार्टी के चुनाव एजेंट के लाले पड़े हैं।

    Previous articleअय्याशी में हुई सूकर व्यवसायी की हत्या!
    Next articleवाराणसी-गोरखपुर रेल खंड पर ट्रेनों के नियमित परिचालन की उठी मांग