शहीद शशांक सिंह के नाम पर होगा पारा-कासिमाबाद सड़क का नामकरण

    36
    0

    बाराचवर (यशवंत सिंह)। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के दिल में गाजीपुर के भी शहीद जांबाजों के लिए पूरा सम्मान है। उन्होंने कश्मीर में शहीद हुए जवान शशांक कुमार सिंह के नाम पर कासिमाबाद-पारा मार्ग के नामकरण की घोषणा की है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री ने शनिवार को खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी।

    यह भी पढ़ें–हद है! विधायक का फेसबुक हैक

    पारा-कासिमाबाद मार्ग की कुल लंबाई 18.2 किलोमीटर है। योगी सरकार करीब पांच करोड़ रुपये खर्च कर इस मार्ग की सड़क का नवीनीकरण कराई है। यह मार्ग गाजीपुर के दो विधानसभा क्षेत्र जंगीपुर व जहूराबाद से गुजरता है।

    शहीद शशांक के नाम पर पारा-कासिमाबाद मार्ग के नामकरण की मुख्यमंत्री की घोषणा का जिला पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय यादव ने तहे दिल से स्वागत किया है। उनका कहना है कि देश खातिर बलिदान देने वाले रणबांकुरों को सम्मान देना सबका नैतिक दायित्व है। उन्होंने सुझाया कि पारा-कासिमाबाद मार्ग के नामकरण के लिए शहीद शशांक सिंह के नाम पर वहां द्वार बनाया जाए। ताकि उस पर मार्ग से गुजरने वाले हर किसी की नजर पड़े और नौजवान शहीद शशांक से देश भक्ति की प्रेरणा लें।     

    मालूम हो कि कासिमाबाद क्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर गांव के रहने वाले शशांक कुमार सिंह (25) सेना के 57 राष्ट्रीय राइफल्स में थे। उनकी तैनाती कश्मीर के कुपवाड़ा के मच्छल सेक्टर में थी। 22 नवंबर 2016 को सीमा पार से पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में वह शहीद हो गए थे।

    Previous articleसपा विधायक डॉ. विरेंद्र यादव का फेसबुक हैक
    Next articleपत्रकार एसोसिएशन: इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भारी पड़ी प्रिंट मीडिया