पहली सितंबर से खुलेंगे स्कूल!

    30
    0

     

    गाजीपुर। महामारी कोरोना से बंद चल रहे स्कूल, कॉलेज पहली सितंबर से खुलेंगे। शिक्षा से जुड़े लोगों में इसको लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

    हालांकि सोशल मीडिया पर दिसंबर तक स्कूल, कॉलेज बंद रहने की खबरें चल रही है। केंद्र सरकार के प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) ने इन खबरों को सिरे से खारिज करते हुए इन्हे फेक न्यूज बताया है। पीआईबी ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडल पर कहा है कि केंद्र सरकार की ओर से ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है। बल्कि अनलॉक-3 के निर्देश के तहत 31 अगस्त तक ही स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे।

    यह भी पढ़ें–मनोज सिन्हा लड़ेंगे चुनाव!                                           

    डीआईओएस ओपी राय से इस संदर्भ में ‘आजकल समाचार’ ने चर्चा की। उनका भी कहना था कि फिलहाल सरकार का निर्देश यथावत है। मतलब पहली सितंबर से स्कूल, कॉलेज खुलेंगे। अगर इस बीच सरकार का कोई नया निर्देश आएगा तो उस आधार पर स्कूल, कॉलेज खोलने का निर्णय किया जाएगा। वैसे उन्होंने यह भी बताया कि यूपी बोर्ड ने 18 अगस्त से स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने को कहा है। हालांकि गाजीपुर में छह अगस्त से ही स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू है।

    उधर माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक पहली सितंबर से स्कूल खोलने के पक्ष में कतई नहीं हैं। माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद सिंह कहते है-गाजीपुर में महामारी कोरोना संक्रमितों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है। इस दशा में स्कूलों का खोलना एकदम घातक साबित होगा। क्लास रूम में बच्चों की फिजिकल डिस्टेंसिंग संभव नहीं हो पाएगी। वैसे भी ऑनलाइन पढ़ाई शुरू है। तब स्कूलों के खोलने की हड़बड़ी नहीं होनी चाहिए।

    Previous articleगैस सिलेंडर लदे ट्रक ने किशोर को कुचला, मौत
    Next articleजिला पंचायत: चेयरमैन का फिर चुनाव लड़ेंगी आशा यादव!