नहीं निकलेगी कांवड़ यात्राः डीएम

    32
    0

    गाजीपुर। जगन्नाथ यात्रा, श्रावण मास में कांवड़ यात्रा तथा 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के संबंध में एक बैठक रायफल क्लब के सभागार में शनिवार को हुई। इसमें जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना ही लोगों की स्वैब टेस्ट जांच के लिए भेजी जा रही है। इसमें प्रतिदिन लगभग 10 से 15 लोगों के पाजिटिव होने की पुष्टि की जा रही है। इसके चलते जिले में किसी प्रकार की धार्मिक यात्रा, जुलूस, त्योहार को मनाना संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि जिले में कोई भी धार्मिक यात्रा नहीं निकलेगी जिसमें जन समुदाय की सहभागिता होती है।

    उन्होंने कहा कि जिस तरह से लॉकडाउन की अवधि में धार्मिक जुलूसों एवं त्योहारों में प्रतिबंध लगाए गए थे वही प्रतिबंध आज भी जारी रहेंगे। जिले में निकलने वाली जगन्नाथ यात्रा पर भी पाबंदी रहेगी। प्रत्येक व्यक्ति को भारत सरकार एवं राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का अनुपालन प्रत्येक दशा में शत-प्रतिशत सुनिश्चित करना होगा। मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन प्रत्येक नागरिक को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। उन्होंने जिले में धार्मिक यात्रा संपन्न कराने वाले पदाधिकारियों से अपील किया कि वह अपने-अपने स्तर से अपने क्षेत्र के लोगों को कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के संबंध में जानकारी दें जिससे किसी प्रकार की धार्मिक यात्रा को संचालित करने से रोका जा सके। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी 21 जून को सुबह सात बजे से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जायगा।

    इस वर्ष का योग दिवस कोरोना वायरस के कारण समूह में एक साथ एकत्रित होकर नहीं मनाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि कोई भी पूजा-पाठ एवं धार्मिक त्योहार तभी संभव है जब तक हम स्वस्थ रहेंगे। इसलिए अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हम लोग ऐसी कोई गलती न करें जिससे संक्रमण का खतरा बढे़। बैठक में अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी सदर प्रभाष कुमार, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपीनाथ सोनी, क्षेत्राधिकारी सदर ओजस्वी चावला, नगर पालिका परिषद गाजीपुर के अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल, बृजबिहारी राय, व्यापार मंडल के पदाधिकारी, धार्मिक गुरु आदि उपस्थित थे।

    Previous articleकृषि मंत्री पहुंचे जोगा मुसाहिब
    Next articleसूूर्य ग्रहणः घर में ही स्नान, दान-पुण्य

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here